दिल्ली में मुकुल के आवास पर कब्जा बरकरार रखने को लेकर सक्रिय तृणमूल, कहा-आवास को गेस्ट हाउस बनाने का अनुरोध

राजधानी में साउथ एवेन्यू स्थित मुकुल राय के आवास (मकान नंबर 81) पर कब्जा बरकरार रखने को लेकर तृणमूल कांग्रेस तत्पर हो गई है। राज्यसभा सचिवालय की ओर से मुकुल राय को आवास छोड़ने के लिए नोटिस दिया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:45 PM (IST)
दिल्ली में मुकुल के आवास पर कब्जा बरकरार रखने को लेकर सक्रिय तृणमूल, कहा-आवास को गेस्ट हाउस बनाने का अनुरोध
मुकुल राय के आवास (मकान नंबर 81) पर कब्जा बरकरार रखने को लेकर तृणमूल कांग्रेस तत्पर हो गई है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राजधानी में साउथ एवेन्यू स्थित मुकुल राय के आवास (मकान नंबर 81) पर कब्जा बरकरार रखने को लेकर तृणमूल कांग्रेस तत्पर हो गई है। राज्यसभा सचिवालय की ओर से मुकुल राय को आवास छोड़ने के लिए नोटिस दिया गया है। दूसरी तरफ टीएमसी की ओर से मुकुल राय के इस आवास को गेस्ट हाउस के रूप में मुहैया कराने के लिए अनुरोध किया गया है। हालांकि राज्यसभा सचिवालय की ओर से अभी तक इसका उत्तर नहीं मिला है।

दरअसल मुकुल इस आवास में एक दशक से भी ज्यादा समय से रह रहे हैं। राज्यसभा सदस्य नहीं होने के नाते राज्यसभा सचिवालय की ओर से उन्हें आवास छोड़ने के लिए नोटिस भी भेजा जा चुका है। दूसरी तरफ तृणमूल की राज्यसभा सदस्य डोला सेन के बाद पार्टी के एक अन्य सांसद सुखेंदुशेखर राय ने मुकुल राय के इस आवास को गेस्ट हाउस के रूप में मुहया कराने के लिए अनुरोध किया है। हालांकि राज्यसभा सचिवालय की ओर से डोला सेन के अनुरोध को ठुकरा दिया गया था। लेकिन सुखेंदुशेखर राय के अनुरोध का अभी तक राज्यसभा सचिवालय की ओर से उत्तर नहीं दिया गया है।

बताते चलें कि यह आवास गेस्ट हाउस के तौर पर भाजपा के राज्यसभा सदस्य स्वप्न दासगुप्ता के नाम पर है। अब मुकुल भाजपा में नहीं हैं। सूत्रों का कहना है कि यही वजह है कि उन्हें आवास छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। क्योंकि राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद ही वह इसी आवास में रह रहे थे।

chat bot
आपका साथी