कोलकाता में मां ने अपनी ही एक दिन की बच्‍ची की तकिये से दबाकर की हत्‍या, शिकायत दर्ज

कोलकाता के इकबालपुर थाना इलाके के एक नर्सिंग होम में एक मां ने अपनी ही एक दिन की बच्‍ची की तकिए से दबाकर हत्‍या कर दी। नर्सिंग होम द्वारा मां के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दायर किया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:30 AM (IST)
कोलकाता में मां ने अपनी ही एक दिन की बच्‍ची की तकिये से दबाकर की हत्‍या, शिकायत दर्ज
बेटी का जन्म होने के कारण मां ने तकिये से दबाकर की हत्या

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भले ही हम 21वीं सदी में जी रहे हैं, लेकिन आज भी ऐसे लोगों की कमी नहीं है जिनकी सोच पुरानी है और इस पुरानी सोच का खामियाजा कभी कोख में पल रही बिटिया को भुगतना पड़ता है तो कभी जन्म होने के बाद उसकी जान जाती है। कुछ ऐसी ही घटना हुई है खास कोलकाता शहर में जहां एक मां ने अपनी ही एक दिन की बच्ची की तकिये से सांस रोककर उसकी हत्या कर दी। ये घटना इकबालपुर थाना इलाके के इकबालपुर लेन स्थित एक नर्सिंग होम व डायोग्नोस्टिक सेंटर की है। नर्सिंग होम से इकबालपुर थाने को सूचना दी गयी कि बेड नं. 301 व 302 में एक बच्ची की मौत हो गयी है।

खबर पाकर इकबालपुर की पुलिस नर्सिंग होम में पहुंची जहां पता चला कि एसपीपीएस थाना के ईस्टर्न बाउंड्री राउंड की रहने वाली लवली सिंह (21) को गत 18 तारीख को डिलीवरी के लिए नर्सिंग होम के उक्त बेड में भर्ती कराया गया था। गत 19 तारीख की शाम लगभग 6.20 बजे उसने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म की खबर पाकर लवली काफी दुःखी हो गयी थी। केबिन में लवली का पति अजय सिंह भी मौजूद था। उसने पुलिस को बताया कि 20 अक्टूबर की सुबह जब वह बाहर से चाय लेकर वापस केबिन में लौटा तो देखा कि केबिन में आया और नर्स ने बच्ची की जांच कर उसे मृत बताया। इसके बाद आया व नर्स समेत डॉक्टरों से भी पूछताछ की गयी जिसमें पता चला कि जन्म के बाद बच्ची पूरी तरह स्वस्थ थी और 20 तारीख की रात 12.30 बजे तक उसे जीवित देखा गया था।

हालांकि 20 तारीख की सुबह लगभग 6 बजे जब आया अंजुमन बीबी बच्ची को देखने आयी तो उसे बच्ची अचेत मिली। उसने तुरंत डॉक्टरों को सूचित किया जिसके बाद जांच कर बच्ची को मृत पाया गया। डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि बच्ची के नाक के साथ घर्षण किया गया था। पुलिस ने जब बच्ची की मां से इस संबंध में पूछताछ की तो उसने कबूला कि उसने रात 12.30 बजे के बाद तकिये से सांस रोककर अपनी ही बच्ची को मौत के घाट उतार दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि गला दबाने के कारण बच्ची की हत्या की गयी है। नर्सिंग होम द्वारा लवली सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी जिसके आधार पर धारा 302 के तहत मामला दायर किया गया है।

chat bot
आपका साथी