Corona ni Bengal: बंद हो रहे हैं अधिकांश सेफ हाेम, कम हो रहे हैं बेड, कोविड के लिए राज्य का फैसला

जिलावार एक या दो कोविड अस्पतालों अथवा वार्डों के अलावा बाकी सभी को सामयिक तौर पर बंद करने का निर्णय प्रशासन द्वारा लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार गत 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या कुछ और कम हुई है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 09:50 AM (IST)
Corona ni Bengal: बंद हो रहे हैं अधिकांश सेफ हाेम, कम हो रहे हैं बेड, कोविड के लिए राज्य का फैसला
बंद हो रहे हैं अधिकांश सेफ हाेम, कम हो रहे हैं बेड, कोविड के लिए राज्य का फैसला

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य में कोविड के इलाज के लिए तैयार किये गये अधिकांश सेफ होम व अस्पतालों के वार्डों को स्वास्थ्य विभाग ने सामयिक तौर पर बंद करने का निर्णय लिया है। स्वास्थ्य भवन की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि राज्य में कोरोना की परिस्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। इस कारण जिलावार एक या दो कोविड अस्पतालों अथवा वार्डों के अलावा बाकी सभी को सामयिक तौर पर बंद करने का निर्णय प्रशासन द्वारा लिया गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, गत 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या कुछ और कम हुई है।

हालांकि दैनिक संक्रमण की दर अब भी कुछ अधिक है। स्वास्थ्य भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य में कोरोना की स्थिति फिलहाल नियंत्रण में ही है। ऐसा जल्द टीकाकरण व कोरोना नियमों को लागू करने के क्षेत्र में स्थानीय प्रशासन की तत्परता के कारण हुआ है। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए राज्य में सेफ होम और सरकारी अस्पतालों के कोरोना वार्डों में बेड की संख्या कम बेडों को आम मरीजों के लिए चालू करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा कहा गया है कि हर एक जिले में एक या दो कोेविड अस्पतालों के वार्ड रखे जाएंगे। उस वार्ड में कोरोना के इलाज के लिए सभी तरह की सुविधाएं रहेंगी।

फिलहाल बाकी वार्डों में आम मरीजों का इलाज किया जाएगा। हालांकि किस जिले में किस तरह ऐसा होगा, इसे संबंधित जिला शासक से सुझाव लेने के बाद ही तय किया जाएगा। इसके अलावा राज्य में एक या दो सेफ होम चालू रखकर बाकी को बंद करने का निर्णय स्वास्थ्य भवन ने लिया है। कोरोना वार्ड में कार्यरत अस्पताल के अतिरिक्त कर्मचारियों को स्वाभाविक तौर पर काम में लौटने के लिए कहा गया है। राज्य में उत्सवी माहौल के बाद कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका पहले जतायी गयी थी, लेकिन मंगलवार को बताया गया ​कि राज्य में कोरोना की परिस्थिति फिलहाल स्वाभाविक है। 

chat bot
आपका साथी