Moral Policing: लड़की के साथ बेंच पर बैठकर बातचीत करने पर किशोर की लोहे की रॉड से पिटाई

लड़की के साथ बेंच पर बैठकर बातचीत करने पर एक किशोर की कुछ लोगों ने लोहे की रॉड से पिटाई की। उसकी साइकिल को भी उन्होंने नाले में फेंक दिया। कोलकाता के साल्टलेक इलाके में पिछले सोमवार को मोरल पुलिसिंग की यह घटना हुई जो अब प्रकाश में आई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:54 PM (IST)
Moral Policing: लड़की के साथ बेंच पर बैठकर बातचीत करने पर किशोर की लोहे की रॉड से पिटाई
कोलकाता के साल्टलेक इलाके में सामने आई 'मोरल पुलिसिंग' की यह घटना।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : लड़की के साथ बेंच पर बैठकर बातचीत करने पर एक किशोर की कुछ लोगों ने लोहे की रॉड से पिटाई की। उसकी साइकिल को भी उन्होंने नाले में फेंक दिया। कोलकाता के साल्टलेक इलाके में पिछले सोमवार को 'मोरल पुलिसिंग' की यह घटना हुई, जो अब प्रकाश में आई है। फूलबगान इलाके के रहने वाले उस किशोर ने घटना का ब्योरा देते हुए कहा-'प्रातः 5.15 बजे साइक्लिंग के बाद मैं अपनी एक मित्र के साथ साल्टलेक के बीए ब्लॉक के बाहर बेंच पर बैठा था। हम दोनों बातें कर रहे थे।

तभी बीए ब्लॉक कम्युनिटी सेंटर का केयरटेकर वहां आया और हमपर गलत हरकतें करने का आरोप लगाते हुए वहां से चले जाने को कहा। हमनेइसका प्रतिवाद किया। उसी समय वहां कुछ स्थानीय लोग पहुंचे। उन्होंने भी केयरटेकर का समर्थन किया। उनमें से एक ने मेरी साइकिल उठाकर नाली में फेंक दिया और फिर सब मिलकर मुझे पीटने लगे। मैंने अपने बचाव में जब उन लोगों को धक्का दिया तो और भी लोग वहां जमा हो गए और सब मिलकर मुझे मारने लगे। उनमें से दो लोगों ने लोहे की रॉड से मुझे पीटा।'

पता चला है कि मारपीट शुरू होने पर लड़की घबराकर वहां से भाग गई थी लेकिन किशोर के मदद के लिए चिल्लाने पर वह वापस लौट आई। दूसरी तरफ स्थानीय लोगों ने किशोर को पीटने से इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि वे दोनों पार्क में गलत तरीके से बैठे थे। प्रात: भ्रमण को निकले लोगों को उन्हें देखकर शर्म आ रही थी। हमने उन्हें कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शारीरिक दूरी बनाकर बैठने को कहा था। इसपर किशोर भड़क गया था और गालियां देनी शुरू कर दी थी। स्थानीय वाशिंदों के संगठन की ओर से किशोर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी