बंगाल तृणमूल कांग्रेस मंत्री बोले, कोरोना की बिगड़ती स्थिति के लिए मोदी-शाह जिम्मेदार

तृणमूल नेता का आरोप प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने बंगाल चुनाव जीतने पर अधिक ध्यान लगाकर कोरोना की दूसरी लहर की अनदेखी की। भाजपा नीत केंद्र सरकार में दिशादृष्टि का अभाव है कि कोई कदम नहीं उठाया फलस्वरूप देश मौत की शैय्या में तब्दील हो गया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:47 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:47 PM (IST)
बंगाल तृणमूल कांग्रेस मंत्री बोले, कोरोना की बिगड़ती स्थिति के लिए मोदी-शाह जिम्मेदार
विश्वास बोले, पीएम एवं केंद्रीय गृह मंत्री बंगाल चुनाव जीतने पर अधिक ध्यान लगा रहे थे।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता व मंत्री अरूप विश्वास ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल विधानसभ चुनाव जीतने पर अधिक ध्यान लगाकर कोविड-19 की दूसरी लहर की अनदेखी की जिसके फलस्वरूप देश में कोरोना वायरस की स्थिति बिगड़ी। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार में दिशादृष्टि का अभाव है और उसने संक्रमण की दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया फलस्वरूप, देश मौत की शैय्या में तब्दील हो गया। 

तात्कालिक एजेंडे से परे सोचती ही नहीं भाजपा पार्टी

राज्य के नवनियुक्त विद्युत मंत्री विश्वास ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा अपने तात्कालिक एजेंडे से परे सोचती ही नहीं है। किसी भी राज्य में चुनाव जीतने के लिए उसने दूसरी लहर की चेतावनी पर ध्यान ही नहीं दिया। प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय गृह मंत्री इन महीनों में बंगाल चुनाव जीतने पर अधिक ध्यान लगा रहे थे।’’ 

महामारी से संभलने को तृणमूल का यथासंभव प्रयास 

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार सभी संभावित कदम उठाकर बंगाल में इस महामारी से संभलने के लिए यथासंभव प्रयास कर रही है। विश्वास ने बंगाल में टीका विनिर्माण इकाई नहीं लगाने को लेकर भी केंद्र की आलोचना की। ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में ऐसी इकाई लगाने का अनुरोध किया था।

chat bot
आपका साथी