कोलकाता में चुराए गए मोबाइल की बांग्लादेश में होती थी सप्लाई, गिरोह का भंडाफोड़ तीन गिरफ्तार

कोलकाता में मोबाइल फोन चोरी कर उसे पड़ोसी देश बांग्लादेश में सप्लाई करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने दो चोर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से मोबाइल के साथ एक चोरी की स्‍कूटी भी बरामद हुई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:05 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:05 AM (IST)
कोलकाता में चुराए गए मोबाइल की बांग्लादेश में होती थी सप्लाई, गिरोह का भंडाफोड़ तीन गिरफ्तार
मोबाइल फोन चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राजधानी कोलकाता में लोगों के मोबाइल फोन चोरी कर उसे पड़ोसी देश बांग्लादेश में सप्लाई करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। कोलकाता पुलिस ने इस मामले में दो चोर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम मो. शोएब, मो. अल्तमस और इंतेखाब आलम हैं। इनमें से अल्तमस और शोएब मोबाइल चोर है और इंतेखाब इनके पास चोरी के मोबाइल खरीदकर उसे बांग्लादेश भेजने के साथ-साथ ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर बेचा करता था। अभियुक्तों के पास से एक स्कूटी और चोरी किए गए कई मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, कुछ दिनों पहले महानगर के अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में एक ऐप कैब ड्राइवर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ दिनों पहले जब वह अपनी कार लेकर केसी सेन स्ट्रीट में खड़ा था तभी स्कूटी सवार दो युवक आए और उसकी कार में रखे मोबाइल फोन को चोरी कर फरार हो गए। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस ने स्कूटी सवार चोरों को चिन्ह‌ित कर उन्हें पकड़ा। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी कर नारकेलडांगा इलाके से शोएब और मो. अल्तमस को पकड़ा।

उन दोनों से पूछताछ के दौरान पता चला कि वे लोग इंतेखाब आलम के हाथों चोरी के मोबाइल फोन बेचते हैं। इसके बाद पुलिस ने नारकेलडांगा इलाके से इंतेखाब आलम को गिरफ्तार किया। इंतेखाब से पूछताछ के दौरान पता चला कि वह चोरी के मोबाइल फोन खरीदने के बाद उसे बांग्लादेश में सप्लाई करदेता था। इसके लिए वह कोलकाता में काम करने वाले बांग्लादेशी श्रमिकों की मदद लेता था। इसके अलावा अभियुक्त ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर सस्ती कीमत पर महंगे स्मार्ट फोन बेचता था। पुलिस के अनुसार अभियुक्तों ने सैकड़ों मोबाइल फोन बेचे हैं। फिलहाल अभियुक्तों से पूछताछ कर पुलिस इस गिरोह में शामिल अन्य अभियुक्तों की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी