बंगाल में दुर्गा पूजा व कोरोना महामारी को लेकर मेट्रो की समय सारणी में भी हुआ बदलाव

कोलकाता मेट्रो रेल कार्पोरेशन के अध्यक्ष मनोज जोशी ने बताया कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए मेट्रो सेवाएं रात 11 बजे तक चलेंगी।भीड़ प्रबंधन के लिए शाम के वक़्त प्रत्येक छह मिनट में एक मेट्रो चलती है। साथ ही रेलवे पुलिस बल तथा स्टेशन के कर्मचारी भीड़ को नियंत्रित करेंगे।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 02:55 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 02:55 PM (IST)
बंगाल में दुर्गा पूजा व कोरोना महामारी को लेकर मेट्रो की समय सारणी में भी हुआ बदलाव
कोलकाता मेट्रो 12, 13 एवं 14 अक्टूबर को दुर्गा पूजा के चलते ट्रेन संचालन के वक़्त में परिवर्तन करेगी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में दुर्गा पूजा तथा कोरोना महामारी के मद्देनजर कोलकाता मेट्रो की समय सारणी में भी परिवर्तन किया गया है, जिससे भीड़ एकत्र न हो। बंगाल सरकार के आदेश के अनुसार, 'कोलकाता मेट्रो 12, 13 एवं 14 अक्टूबर को दुर्गा पूजा के चलते ट्रेन संचालन के वक़्त में परिवर्तन करेगी। राज्य सरकार ने कहा कि पहली ट्रेन टर्मिनल स्टेशनों से प्रातः 10 बजे एवं अंतिम ट्रेनें 11 बजे रवाना होंगी।'

कोलकाता मेट्रो रेल कार्पोरेशन के अध्यक्ष मनोज जोशी ने बताया कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए मेट्रो सेवाएं रात 11 बजे तक चलेंगी। भीड़ प्रबंधन के लिए शाम के वक़्त प्रत्येक छह मिनट में एक मेट्रो चलती है। साथ ही रेलवे पुलिस बल तथा स्टेशन के कर्मचारी भीड़ को नियंत्रित करेंगे। दूसरी ओर पश्चिम बंगाल सरकार ने दूसरे वर्ष भी वार्षिक दुर्गा पूजा कार्यक्रम रद करने का निर्णय लिया है, जिसमें प्रतिमा विसर्जन से पहले शहर के शीर्ष पंडालों की थीम प्रस्तुति सम्मिलित है।

गौरतलब है कि देश में त्योहारों का दौर शुरू हो चुका है, ऐसे में सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ जमा होने की संभावना भी बहुत बढ़ जाती है। इसे देखते हुए सभी प्रदेश की सरकारें सर्तक हो गई हैं। दरअसल, जानकारों का कहना है कि त्यौहारी सीजन में भीड़ कोरोना की तीसरी लहर को न्यौता दे सकती है। त्यौहार को देखते हुए सभी प्रदेशों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे है। इसके साथ ही लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि वो सभी कोरोना नियमों का पालन करें, भीड़ ले बचा और मास्क का उपयोग करें। 

chat bot
आपका साथी