कोलकाता के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी: साल्टलेक सेक्टर -5 से सियालदह तक शुरू होगी मेट्रो सेवा

Kolkata Metro Serviceसाल्टलेक सेक्टर 5 से सियालदह तक की मेट्रो सेवा शुरू होने की पूरी संभावना है। कार्य की प्रगति के निरीक्षण के बाद मेट्रो महाप्रबंधन ने संभावना जताई की अगले साल मार्च तक साल्टलेक सेक्टर 5 से सियालदह तक मेट्रो सेवा शुरू होने की संभावना है।

Babita KashyapFri, 03 Dec 2021 07:54 AM (IST)
साल्टलेक सेक्टर 5 से सियालदह तक की मेट्रो सेवा अगले साल मार्च में शुरू

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता के लोगों ने अगले साल बड़ा उपहार मिलने की संभावना है। कोलकाता के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। साल्टलेक सेक्टर 5 से सियालदह तक की मेट्रो सेवा अगले साल मार्च में शुरू होने की संभावना है। मेट्रो महाप्रबंधक मनोज जोशी ने गुरुवार को सियालदह मेट्रो स्टेशन की प्रगति का निरीक्षण किया। कार्य की प्रगति के निरीक्षण के बाद मेट्रो महाप्रबंधन ने संभावना जताई की अगले साल मार्च तक साल्टलेक सेक्टर 5 से सियालदह तक मेट्रो सेवा शुरू होने की संभावना है। मेट्रो महाप्रबंधक मनोज जोशी ने कहा, आज मैंने मेट्रो अधिकारियों के साथ सियालदह मेट्रो स्टेशन की कार्य प्रगति देखा। हम इसे तेजी से शुरू करना चाहते हैं। हम इसे मार्च 2022 तक शुरू करने का प्रयास कर रहे हैं। एक बार फायर क्लीयरेंस का इंतजार कर रहे हैं। फायर क्लीयरेंस मिलने के बाद हम दमकल के क्लीयरेंस के लिए आवेदन करेंगे। उसके बाद ही ही निरीक्षण के लिए आवेदन करेंगे।

मेट्रो अधिकारियों ने किया सिलायदह स्टेशन का निरीक्षण

मेट्रो के अधिकारियों ने गुरुवार को सियालदह मेट्रो स्टेशन के सिग्नलिंग से लेकर सीसीटीवी मॉनिटरिंग, एयर कंडीशनिंग सिस्टम, बिजली आपूर्ति आदि की निरीक्षण किया। सूत्र के मुताबिक स्टेशन का सारा काम पूरा हो चुका है। सीआरएस के निरीक्षण के बाद को सियालदह स्टेशन तक की मेट्रो सेवा खोली जाएगी। सभी क्षेत्रों में हरी झंडी मिलते ही ईस्ट वेस्ट मेट्रो की सियालदह तक मेट्रो सेवा खोल दी जाएगी।

जोका-मोमिनपुर तक मेट्रो विस्तार का अगले दो साल में पूरा हो जाएगा काम

मेट्रो सूत्रों के मुताबिक अगले दो साल में जोका-मोमिनपुर, कवि सुभाष-साइंस सिटी और नोआपाड़ा-एयरपोर्ट रूट पर काम पूरा कर लिया जाएगा। मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि मेट्रो के काम के लिए पर्याप्त पैसा मिला है। इसका काम अगले दो साल में पूरा कर लिया जाएगा। मेट्रो अधिकारी के अनुसार जोका-मोमिनपुर मेट्रो वाया ताराताला और माझेरहाट का काम इसी अवधि में पूरा कर लिया जाएगा। हालांकि कवि सुभाष का एयरपोर्ट प्रोजेक्ट का काम फिलहाल लटका हुआ है।

सियालदह तक मेट्रो सेवा शुरू होने से यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

बता दें कि सियालदह में मेट्रो की आवाजाही के लिए आम यात्री लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। मूल रूप से, सियालदह मेन या सियालदह दक्षिण शाखा की यात्रा करने वालों का एक बड़ा हिस्सा सेक्टर पांच या लेकटाउन जाता है। उन सभी यात्रियों के लिए सियालदह मेट्रो स्टेशन निस्संदेह बहुत महत्वपूर्ण है। मेट्रो सेवा शुरू होने पर बहुत कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। मेट्रो स्टेशन का काम लगभग पूरा हो चुका है। बहुत कम काम बचा है. यात्री सियालदह रेलवे स्टेशन से बाहर निकलकर मेट्रो स्टेशन परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। इस प्लेटफॉर्म तक पहुंचने के लिए यात्री एस्केलेटर या साधारण सीढिय़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस स्टेशन पर यात्री मेट्रो रेक के दोनों ओर के दरवाजों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.