मेघालय में बढ़ सकती है कांग्रेस की मुश्किलें, 13 विधायकों संग टीएमसी में शामिल हो सकते हैं पूर्व सीएम मुकुल संगमा

बंगाल चुनाव में प्रचंड जीत के बाद से दूसरे राज्यों में पार्टी के विस्तार में जुटी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) असम व गोवा के बाद अब पूर्वोत्तर के राज्य मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल संगमा जल्द ही टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 09:28 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 09:28 PM (IST)
मेघालय में बढ़ सकती है कांग्रेस की मुश्किलें, 13 विधायकों संग टीएमसी में शामिल हो सकते हैं पूर्व सीएम मुकुल संगमा
मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल संगमा जल्द ही टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल चुनाव में प्रचंड जीत के बाद से दूसरे राज्यों में पार्टी के विस्तार में जुटी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) असम व गोवा के बाद अब पूर्वोत्तर के राज्य मेघालय में कांग्रेस में सेंध लगाने की तैयारी में है। खबर है कि मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल संगमा जल्द ही टीएमसी में शामिल हो सकते हैं। उनके साथ 12- 13 कांग्रेस विधायकों के भी टीएमसी में शामिल होने की चर्चा है। यदि ऐसा होता है तो मेघालय में भी कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती है।

जानकारी के मुताबिक, तृणमूल की ओर से राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर, मुकुल संगमा के साथ बातचीत कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, संगमा पिछले हफ्ते कोलकाता भी आए थे।संगमा ने यहां अपने प्रवास के दौरान टीएमसी के बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। कहा जा रहा है कि वो प्रशांत किशोर के करीबी हैं और दोनों के बीच यहां एक बैठक भी हुई थी। हालांकि इसके बाद संगमा ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को खारिज किया था। लेकिन उन्होंने कहा था कि राज्य में कांग्रेस पार्टी को अपनी गलतियों का संज्ञान लेना चाहिए और सुधार की पहल करनी चाहिए।

कांग्रेस से नाराज़ चल रहे हैं संगमा!

कहा जा रहा है कि मेघालय विधानसभा में विपक्ष के नेता संगमा की कांग्रेस आलाकमान के साथ बन नहीं रही है। संगमा कुछ दिन पहले विंसेंट एच पाला को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का भी विरोध कर चुके हैं और पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं। इस बात की पूरी अटकलें हैं कि वह अगर पाला बदलते हैं तो उनके करीबी 12- 13 विधायक भी पार्टी छोड़ सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि मेघालय में टीएमसी नेताओं के साथ बैठक के बाद उनके आधिकारिक घोषणा करने की उम्मीद है। बता दें कि मेघालय में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे और कांग्रेस यहां मुख्य विपक्षी दल है। 2018 में कांग्रेस ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 17 सीटें जीती थी।

टीएमसी में लगातार शामिल हो रहे हैं कांग्रेस नेता

दरअसल, बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाने वाली ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस लगातार अपने पांव दूसरे राज्यों में फैला रही है। अगस्त में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व असम में पार्टी की वरिष्ठ नेता रहीं सुष्मिता देव कांग्रेस छोड़ टीएमसी में शामिल हो गई थीं। हाल में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता लुइजिन्हो फलेरियो भी टीएमसी में आ गए हैं।

chat bot
आपका साथी