कोरोना महामारी के दौर में मिसाल: भविष्य निधि के रुपये से खोला चिकित्सा केंद्र, करा रहे कोरोना के मरीजों का इलाज

कोरोना महामारी के कठिन दौर में जाहिर हुसैन ने पेश की मानवता की नजीर चिकित्सा केंद्र में विभिन्न प्रकार की दवाइयां ऑक्सीमीटर नेबुलाइजर शुगर व ब्लड टेस्ट ऑक्सीजन सिलेंडर इत्यादि की व्यवस्था कोलकाता के कमालगाजी इलाके के रहने वाले जाहिर हुसैन भी मिसाल पेश कर रहे हैं।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 01:35 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:22 PM (IST)
कोरोना महामारी के दौर में मिसाल: भविष्य निधि के रुपये से खोला चिकित्सा केंद्र, करा रहे कोरोना के मरीजों का इलाज
कोलकाता के कमालगाजी इलाके के रहने वाले जाहिर हुसैन भी मिसाल पेश कर रहे हैं।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में मानवता की एक से बढ़कर एक नजीर भी देखने को मिल रही है। कोलकाता के कमालगाजी इलाके  के रहने वाले जाहिर हुसैन भी मिसाल पेश कर रहे हैं। अस्पतालों पर कोरोना के मरीजों के बढ़ते दबाव को देखते हुए उन्होंने अपने घर पर छोटा सा चिकित्सकीय सुविधा केंद्र खोला है, जहां वे कोरोना के मरीजों का इलाज करवा रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि उन्होंने अपने भविष्य निधि से रुपये निकलकर यह व्यवस्था की है।

जाहिर हुसैन ने कहा-'अस्पतालों पर दबाव बढ़ रहा है। वहां बेड नहीं मिल रहे। कोरोना के मरीजों को लौटा दिया जा रहा है इसलिए मैंने अपने स्तर पर यह व्यवस्था की है  ताकि मरीजों व उनके परिजनों को थोड़ी राहत दी जा सके। जाहिर हुसैन के चिकित्सकीय सुविधा केंद्र में विभिन्न प्रकार की दवाइयां, ऑक्सीमीटर नेबुलाइजर, शुगर व  ब्लड टेस्ट, ऑक्सीजन सिलेंडर इत्यादि की व्यवस्था है। इसके साथ ही वे मरीजों को टेलीमेडिसिन सेवाएं भी उपलब्ध करा रहे हैं। इसमें कई डॉक्टर उनका सहयोग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जाहिर हुसैन स्वास्थ्य को लेकर बेहद सजग रहते हैं और पिछले तीन वर्षों से अपने इलाके के लोगों को भी इस बाबत जागरूक करते आ रहे हैं. अपने स्तर पर भी लोगों की चिकित्सा के मामले में मदद भी करते हैं। जाहिर हुसैन एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करते हैं। उनका कहना है कि लोगों की सेवा करने में जो खुशी मिलती है, उसे शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है। अगर एक इंसान दूसरे इंसान के काम नहीं आएगा तो इंसान होने का मतलब ही क्या  रह जाएगा।

chat bot
आपका साथी