fire in Kolkata: कोलकाता के घनी आबादी वाले उल्टाडांगा इलाके में लगी भीषण आग, दाल के कई गोदाम खाक

कोलकाता के उल्टाडांगा इलाके में एक दाल के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि आसपास के और गोदामों में भी फैल गई। आग बुधवार तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे के आसपास लगी जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां पहुंची।

Vijay KumarWed, 24 Nov 2021 04:58 PM (IST)
आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता के उल्टाडांगा इलाके में एक दाल के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि आसपास के और गोदामों में भी फैल गई। आग बुधवार तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे के आसपास लगी, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां पहुंची।

दरअसल कोलकाता का उल्टाडांगा इलाका काफी भीड़ वाला इलाका है। ऐसे में यहां आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी।आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते एक गोदाम से दूसरे गोदाम तक फैल गई और कई अन्य गोदाम क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि, राहत की बता यह है कि इस घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है।

स्थानीय लोगों के सहयोग से ज्यादा नहीं फैली आग

-स्थानीय लोगों के सहयोग से जल्द आग पर काबू पा लिया गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मिलकर स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए पूरी कोशिश की।

कुछ दिनों पहले मध्य कोलकाता के कालू टोला स्ट्रीट इलाके में एक चार मंजिला मकान में भयानक आग लग गई थी। यह इलाका भी पूरी तरह से व्यापारिक इलाका है और इस इलाके में गोदाम और दुकान हैं।यह घनी आबादी वाला इलाका है। मकान में लगी आग इतनी भयानक थी कि दमकल के 20 वाहनों को आग बुझाने के काम में लगाया गया था।दमकलकर्मियों का मानना था कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी होगी। मकान में खिलौनों का गोदाम भी था। ज्वलनशील पदार्थ होने से आग फैलने का खतरा भी ज्यादा था। वहीं स्थानिय लोगों का कहना था कि इस क्षेत्र में अग्निशमन की कोई व्यवस्था नहीं है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.