West Bengal Election Result 2021: ममता मंत्रिमंडल में दिखेंगे कई नए चेहरे, बंगाल विधानसभा चुनाव जीत के बाद टीएमसी में सरकार गठन कवायद शुरू

West Bengal Election Result 2021 बंगाल विधानसभा चुनाव में दमदार जीत के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सरकार गठन करने की कवायद शुरू की। सरकार में मंत्रियों को लेकर कयास लगने शुरू। मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों के साथ-साथ नए चेहरों को भी मौका दिया जाएगा।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:07 AM (IST)
West Bengal Election Result 2021: ममता मंत्रिमंडल में दिखेंगे कई नए चेहरे, बंगाल विधानसभा चुनाव जीत के बाद टीएमसी में सरकार गठन कवायद शुरू
बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद टीएमसी में सरकार गठन कवायद शुरू

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। West Bengal Election Result 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव में दमदार जीत के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सरकार गठन करने की कवायद शुरू कर दी है। इसके साथ ही ममता बनर्जी की सरकार में मंत्रियों को लेकर भी कयास लगने शुरू हो गए हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों के साथ-साथ नए चेहरों को भी मौका दिया जाएगा। पार्टी सूत्रों का कहना है कि मंत्रियों में पुराने मंत्रियों पार्थ चटर्जी, अरुप विश्वास, फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, शोभनदेव चट्टोपाध्याय जैसे नाम शामिल रहेंगे, लेकिन इनमें से कुछ के विभाग बदल सकते हैं।

ममता बनर्जी अपने दो कार्यकाल में अमित मित्रा को वित्त मंत्री बनाया था, लेकिन इस चुनाव में अमित मित्रा को टिकट नहीं दिया गया था। इस कारण वित्त मंत्री को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वित्त मंत्री कौन होगा। बता दें कि साल 2011 में जीत के बाद टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी को वित्त मंत्री का दायित्व दिया गया था, लेकिन बाद अमित मित्रा को वित्त मंत्री का दायित्व देकर उन्हें शिक्षा विभाग का दायित्व दे दिया गया था।

मंत्रिमंडल में शिबपुर से निर्वाचित पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी को जगह मिल सकती है। उन्हें खेल और युवा राज्य मंत्री जैसा पद दिया जा सकता है। इसके साथ ही इस चुनाव में झाड़ग्राम, मुर्शिदाबाद और मालदा से अच्छे परिणाम मिले हैं। नये मंत्रिमंडल ने इन इलाके के नवनिर्वाचित विधायकों को जगह दी जा सकती है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 292 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि 200 सीट पर जीत का दावा करने वाली भाजपा को मात्र 77 सीटों से संतोष करना पड़ा है। 

chat bot
आपका साथी