मनोज दुबे ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के बंगाल सेक्टर के महानिरीक्षक का संभाला पदभार

मनोज कुमार दुबे ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पश्चिम बंगाल सेक्टर कोलकाता के नए पुलिस महानिरीक्षक का पदभार संभाल लिया है। पुलिस महानिरीक्षक दुबे इससे पहले सीआरपीएफ निदेशालय नई दिल्ली में वीआइपी सुरक्षा (वीएस) के प्रभारी के रूप में तैनात थे।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:30 AM (IST)
मनोज दुबे ने केंद्रीय रिजर्व  पुलिस बल के बंगाल सेक्टर के महानिरीक्षक का संभाला पदभार
मनोज दुबे ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के बंगाल सेक्टर के महानिरीक्षक का संभाला पदभार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मनोज कुमार दुबे ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पश्चिम बंगाल सेक्टर, कोलकाता के नए पुलिस महानिरीक्षक का पदभार संभाल लिया है। पुलिस महानिरीक्षक दुबे इससे पहले सीआरपीएफ निदेशालय, नई दिल्ली में वीआइपी सुरक्षा (वीएस) के प्रभारी के रूप में तैनात थे। उन्होंने यहां प्रदीप कुमार सिंह का स्थान लिया है जिन्हें सीआरपीएफ अकादमी, गुरुग्राम (हरियाणा) में एडीजी के रूप में तैनात किया गया है।

वीआइपी सुरक्षा के प्रभारी के रूप में अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया

पश्चिम बंगाल सेक्टर के नए महानिरीक्षक बने मनोज कुमार दुबे ने इससे पहले वीआइपी सुरक्षा के प्रभारी के रूप में अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया। वहीं, पश्चिम बंगाल सेक्टर के महानिरीक्षक के रूप में कार्यभार संभालने के बाद दुबे ने यहां सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक की और बंगाल में उपचुनाव की स्थितियों पर सुरक्षा को लेकर चर्चा की। इधर, पश्चिम बंगाल सेक्टर, सीआरपीएफ के अधिकारियों ने नए पुलिस महानिरीक्षक बने दुबे का बड़े उत्साह के साथ स्वागत किया और उम्मीद जताई कि उनका गतिशील नेतृत्व इस क्षेत्र को अधिक ऊंचाई तक ले जाएगा।

मेट्रो रेलवे के जीएम ने किया श्रमदान

इधर, मेट्रो रेलवे कोलकाता 16 से 30 सितंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मना रहा है। इस अभियान के मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक (जीएम) मनोज जोशी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को कोलकाता के नेताजी भवन मेट्रो स्टेशन पर श्रमदान किया। जोशी ने सफाई के स्तर को बनाए रखने के लिए स्टेशन के प्लेटफार्म, मेजेनाइन फ्लोर, सीढ़ियां, मशीन रूम और कूड़ेदान का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यात्रियों और कर्मचारियों से मेट्रो परिसर और ट्रेनों की स्वच्छता के उच्च स्तर को बनाए रखने का भी आग्रह किया।

वहीं पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे व टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को समन भेजा है। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा ने उन्हें 30 सितंबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया। बता दें कि कोयला घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उन्हें दिल्ली बुलाया गया था लेकिन वो नहीं आईं।

chat bot
आपका साथी