दो दिन के मुंबई दौरे पर ममता, आदित्य ठाकरे संजय राउत के साथ कीं बैठक, राकांपा शरद पवार से भी मिलेंगी

बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर मुंबई गईं हुईं हैं। रवानगी से पहले ममता ने कहा कि मुंबई में वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे से मिलेंगी।

Priti JhaPublish:Tue, 30 Nov 2021 10:06 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 11:00 PM (IST)
दो दिन के मुंबई दौरे पर ममता, आदित्य ठाकरे संजय राउत के साथ कीं बैठक, राकांपा शरद पवार से भी मिलेंगी
दो दिन के मुंबई दौरे पर ममता, आदित्य ठाकरे संजय राउत के साथ कीं बैठक, राकांपा शरद पवार से भी मिलेंगी

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता से मुंबई पहुंचीं। उन्होंन पहले दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे तथा शिवसेना के प्रमुख नेता व सांसद संजय राउत के साथ बैठक कीं। इससे पहले उन्होंने सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा अर्चना कीं। ममता अपने दौरे के दौरान वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के अलावा अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। ममता मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगी और उन्हें अगले साल अप्रैल में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में आमंत्रित करेंगी।

वह उद्यमियों के एक सम्मेलन सहित कई अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। रवानगी से पहले कोलकाता हवाई अड्डे पर उन्होंने कहा कि वह अमेरिका की ग्लोबल लीडरशिप कम्युनिटी वाईपीओ (यंग प्रेसीडेंट्स आर्गेनाइजेशन) द्वारा आयोजित उद्योगपतियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगी। सम्मेलन में भाग लेने वाले उद्योगपतियों को अगले साल अप्रैल में होने वाले ‘बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट’ में आने का न्योता देंगी और उनसे बंगाल में निवेश करने की अपील करेंगी। उन्होंने कहा कि नए उद्योगों और निवेश के लिए बंगाल नया गंतव्य है।

ममता ने कहा कि वह देश में विपक्ष के सबसे वरिष्ठ नेताओं में शामिल शरद पवार से मुंबई में भेंट करेंगी। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिलना चाहती थीं, लेकिन डाक्टर ने हाल ही में हुई सर्जरी के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे ठाकरे को पृथकवास में रहने की सलाह दी है, इसलिए उनसे मिलना नहीं हो पाएगा। मुख्यमंत्री बनर्जी मुंबई हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने पुलिस स्मारक और पूजा अर्चना करने सिद्धिविनायक मंदिर भी गईं।