कोलकाता आने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिए स्थायी आवास का निर्माण करेगी ममता सरकार

रेलवे व बंदरगाह प्राधिकरण से भी स्थायी आवास के निर्माण के लिए जमीन देने का अनुरोध किया गया है। अब आवास विभाग की ओर से उनके लिए स्थायी घर का निर्माण किया जाएगा जिन्हें ठेका कंपनी को किराए पर दिया जाएगा। सरकारी बाजारों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:19 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:19 PM (IST)
कोलकाता आने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिए स्थायी आवास का निर्माण करेगी ममता सरकार
गौरतलब है कि कोलकाता में बड़ी तादाद में प्रवासी श्रमिक काम करने विभिन्न राज्यों से आते हैं।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : विभिन्न राज्यों से कोलकाता काम करने आने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिए ममता सरकार स्थायी आवास का निर्माण करेगी। राज्य के आवास मंत्री फिरहाद हकीम ने बुधवार को इसकी घोषणा की। इस बाबत भूमि चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है। रेलवे व बंदरगाह प्राधिकरण से भी स्थायी आवास के निर्माण के लिए जमीन देने का अनुरोध  किया गया है।

फिरहाद हकीम ने कहा कि विभिन्न राज्यों से ठेके पर कोलकाता काम करने आने वाले प्रवासी श्रमिकों के रहने के लिए ठेकेदार संस्था फुटपाथ पर अस्थायी आवास तैयार करके देती है। प्रवासी श्रमिक काफी तकलीफ करके उनमें रहते हैं लेकिन अब आवास विभाग की ओर से उनके लिए स्थायी घर का निर्माण किया जाएगा, जिन्हें ठेका कंपनी को किराए पर दिया जाएगा। फिरहाद ने आगे कहा कि राज्य के सरकारी बाजारों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। गौरतलब है कि कोलकाता में बड़ी तादाद में प्रवासी श्रमिक काम करने विभिन्न राज्यों से आते हैं।

chat bot
आपका साथी