West Bengal: ममता सरकार ने बंगाल में टीवी धारावाहिकों, वेब सीरीज व फिल्मों की शूटिंग पर लगाई रोक

West Bengal फेडरेशन ऑफ सिने टेक्नीशियंस एंड वर्कर्स ऑफ ईस्टर्न इंडिया के अध्यक्ष स्वरूप बिस्वास ने कहा कि प्रदेश में अभी 36 धारावाहिकों तीन वेब सीरीज और एक फिल्म की शूटिंग चल रही थी जोकि रविवार से 30 मई तक के लिए रुक गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:46 PM (IST)
West Bengal: ममता सरकार ने बंगाल में टीवी धारावाहिकों, वेब सीरीज व फिल्मों की शूटिंग पर लगाई रोक
ममता सरकार ने बंगाल में टीवी धारावाहिकों, वेब सीरीज व फिल्मों की शूटिंग पर लगाई रोक। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: कोरोना महामारी का हॉट स्पॉट बन चुके कोलकाता में राज्य सरकार ने टीवी धारावाहिकों, वेब सीरीज और फिल्मों की शूटिंग पर रविवार से रोक लगा दी है। प्रदेश सरकार ने कोरोना के फैलने से रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लागू कर रखी है। फेडरेशन ऑफ सिने टेक्नीशियंस एंड वर्कर्स ऑफ ईस्टर्न इंडिया के अध्यक्ष स्वरूप बिस्वास ने कहा कि प्रदेश में अभी 36 धारावाहिकों, तीन वेब सीरीज और एक फिल्म की शूटिंग चल रही थी, जोकि रविवार से 30 मई तक के लिए रुक गई है। बिस्वास ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हमारा अनुरोध है कि वह देखें कि क्या कुछ ऐसा उपाय निकाला जा सकता है, जिससे कि इस पेशे में शामिल सैकड़ों लोग बेरोजगार न हो जाए। बेहतर होगा कि वे कोरोना संबंधी सभी सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए अपना काम कर सके। प्रदेश में जिन 746 तकनीशियनों की कोविड जांच हुई, उनमें से 34 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से ज्यादातर मेकअप आर्टिस्ट थे, जो कलाकारों के संपर्क में थे। कलाकारों से कोरोना जांच कराने का अनुरोध किया गया है, जिससे फेडरेशन को शूटिंग वाले क्षेत्र को कोरोना संक्रमण से मुक्त क्षेत्र बनाने में मदद मिलेगी। बंगाल सरकार ने रविवार से आगामी 15 दिनों के लिए सूबे में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। 

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 16 से 30 मई तक दो सप्ताह के लिए पूर्ण लाकडाउन लगाने की शनिवार को घोषणा की। राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन कर इसकी जानकारी दी थी। बंगाल के मुख्य सचिव ने बताया कि रविवार सुबह छह बजे से 30 मई की शाम छह बजे तक लाकडाउन रहेगा। इस दौरान सभी सरकारी व निजी कार्यालय, शॉपिंग कंपलेक्स, मॉल, सिनेमा हॉल, जिम, रेस्तरां, बार, पब, ब्यूटी पार्लर, खेल कंपलेक्स, आदि पूर्णत: बंद रहेंगे। स्कूल-कॉलेजों में पहले से ही छुट्टी है। निजी वाहन, टैक्सी, बस, फेरी सेवा, मेट्रो रेल, उपनगरीय लोकल ट्रेनें भी नहीं चलेंगी। कल-कारखाने भी बंद रहेंगे। सिर्फ जरूरी सेवाओं को छूट होगी। दूध, पानी, दवा की दुकानें, बिजली, अग्निशमन और मीडिया इस प्रतिबंध के दायरे में नहीं आएंगे। होम डिलीवरी को छूट रहेगी। बैंक 10 से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे।

chat bot
आपका साथी