West bengal चुनाव से पहले ममता सरकार ने नवनियुक्त 2,000 पुलिसकर्मियों को सौंपा नियुक्ति पत्र

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी सरकार ने पुलिस विभाग में नवनियुक्त 2000 लोगों को गुरुवार को नियुक्ति पत्र सौंपा। पुलिस विभाग की ओर से कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित जाग्रत बांग्ला कार्यक्रम में ममता ने राज्य में और भी पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की बात कहीं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 09:24 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 09:24 PM (IST)
West bengal चुनाव से पहले ममता सरकार ने नवनियुक्त 2,000 पुलिसकर्मियों को सौंपा नियुक्ति पत्र
नियुक्ति पत्र पाने वालों में आत्मसमर्पण करने वाले माओवादियों व केएलओ के उग्रवादी भी शामिल हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी सरकार ने पुलिस विभाग में नवनियुक्त 2,000 लोगों को गुरुवार को नियुक्ति पत्र सौंपा। पुलिस विभाग की ओर से कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित जाग्रत बांग्ला कार्यक्रम में ममता ने राज्य में और भी पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की बात कहीं। ममता ने कहा कि 2,000 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया है और शुक्रवार से ही वे काम करना शुरू कर देंगे। ममता ने खुद भी अपनी हाथों से कई लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपा।

इधर, जिन लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया है उनमें आत्मसमर्पण करने वाले माओवादियों व केएलओ (कामतापुर लिबरेशन आर्गेनाइजेशन) के उग्रवादी भी शामिल हैं। ममता ने इस दौरान कहा कि आत्मसमर्पण करने वालों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए उनकी सरकार ने नौकरी दी है। ममता ने इस मौके पर पुलिस कंपनशेशन पे लीव को 52 दिनों से बढ़ाकर 60 दिन करने की भी घोषणा की। पहले यह 30 दिन था फिर ममता ने इसे बढ़ाकर 52 दिन किया था, अब इसे 60 दिन कर दिया गया है। ममता ने इस दौरान सभी सिविक पुलिस वालिंटियर, ग्रीन पुलिस व अनुबंध पर काम कर रहे पुलिस विभाग के अन्य कर्मियों को स्वास्थ्य साथी बीमा योजना के दायरे में शामिल करने की भी घोषणा की। इससे उन्हें सालाना पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मिलेगा।

कई परियोजनाओं का ममता ने किया उद्घाटन 

इस मौके पर ममता ने कई परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन भी किया। मुख्यमंत्री ने राजरहाट-न्यूटाउन में बने आदिवासी भवन व लेपचा भवन के अलावा बनहुगली में बनऋिणी मार्केट कंप्लेक्स का उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रसिद्ध तारापीठ में नवनिर्मित महातोरण द्वारा का भी उद्घाटन किया।

chat bot
आपका साथी