कोवैक्सीन की वैधता के लिए ममता ने पीएम को लिखा पत्र, कहा-कोवैक्सीन लेने वाले को विदेश जाने पर हो रही है परेशानी

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोवैक्सीन की वैधता को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। पत्र में पीएम से हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए उन्होंने कोवैक्सीन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलाने का अनुरोध किया है

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:59 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:59 PM (IST)
कोवैक्सीन की वैधता के लिए ममता ने पीएम को लिखा पत्र, कहा-कोवैक्सीन लेने वाले को विदेश जाने पर हो रही है परेशानी
ममता बनर्जी ने कोवैक्सीन की वैधता को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोवैक्सीन की वैधता को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। पत्र में पीएम से हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए उन्होंने कोवैक्सीन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलाने का अनुरोध किया है, ताकि विदेश जाने वालों को कोई परेशानी नहीं हो। ममता ने एक दिन पहले ही इस मुद्दे को उठाया था और कहा था कि वह इस बाबत पीएम से हस्तक्षेप की मांग करेंगी। इसके बाद उन्होंने पीएम को पत्र लिखकर उनसे इस मुद्दे के समाधान की अपील की हैं।

पत्र में ममता ने लिखा- 'कोवैक्सीन लेने वाले छात्रों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।केवल छात्रों को ही नहीं, बल्कि जो लोग विदेश जा रहे हैं, उद्योग और कारोबार के लिए उन्हें भी परेशानी हो रही है। कोवैक्सीन को मान्यता नहीं दी जा रही है। इससे वे परेशान हो रहे हैं।' उन्होंने इस टीके को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से मान्यता दिलाने की मांग की, ताकि किसी को भी परेशानी नहीं हो। ममता ने साथ ही कहा कि जिन लोगों ने कोविशिल्ड वैक्सीन ली है, उन्हें समस्या नहीं हो रही है। ममता ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी के कारण वैक्सीनेशन में देरी हुई है।

'गंगा में बहाया जा रहा है शव'

ममता ने भाजपा व केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग मर रहे हैं, लेकिन वह स्वीकार नहीं कर रही है। उत्तर प्रदेश में लोग मर रहे हैं। पार्थिव शरीर को गंगा में बहा दिया जा रहा है। शव बहकर बंगाल आ रहा है। बंगाल सरकार उनका अंतिम संस्कार कर रही है। ऐसा लगता है कि भाजपा ही एक बीमारी है। तीन करोड़ वैक्सीन मांगी गई थी, लेकिन नहीं मिली है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार वैक्सीन को लेकर पूरी तरह से असफल रही है।

chat bot
आपका साथी