Bengal coronavirus: ममता का पीएम को पत्र, कहा- देश के सभी लोगों को मुफ्त में लगे कोरोना वैक्सीन, भाजपा का पलटवार

अब ममता ने वैक्सीन की कीमत को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब वैक्सीन की अलग-अलग कीमत पर आपत्ति जताई है। ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र व राज्य को एक दाम पर वैक्सीन मुहैया कराने और इसकी एक कीमत निर्धारित करने की मांग की है।

Vijay KumarThu, 22 Apr 2021 06:49 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब वैक्सीन की अलग-अलग कीमत पर आपत्ति जताई है। इस बाबत ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र व राज्य को एक दाम पर वैक्सीन मुहैया कराने और इसकी एक कीमत निर्धारित करने की मांग की है। ममता ने इसके साथ ही केंद्र सरकार से मांग की है कि देश के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दी जाए। बता दें कि पुणे स्थित कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआइआइ) ने कोविशील्ड वैक्सीन की नई कीमत तय की है। इसमें केंद्र के लिए पुरानी दर 150 रुपये प्रति डोज जबकि राज्य सरकारों के लिए 400 रुपये प्रति डोज और निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति डोज तय की है।

ममता ने पत्र में आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार की ओर से घोषित वैक्सीन नीति पूरी तरह से जनविरोधी है तथा यह बाजार को समर्थन कर रहा है, आम लोगों को नहीं। इससे पहले ममता ने ट्वीटर के जरिए भी केंद्र व भाजपा पर हमला बोला। गुरुवार सुबह उन्होंने ट्वीट किया- 'एक देश, एक पार्टी, एक नेता का नारा भाजपा हमेशा लगाती रहती है लेकिन जिंदगी बचाने के लिए उनके पास टीके की एक कीमत नहीं है। हर भारतीय को उम्र, जाति, नस्ल, निवास स्थान से परे मुफ्त में टीके की जरूरत है। भारत सरकार कोविड-19 टीके की बस एक कीमत तय करे चाहे उसे केंद्र खरीदे या राज्य।

भाजपा का पलटवार 

इधर, भाजपा ने भी ममता पर पलटवार किया है। भाजपा ने कहा कि कभी ममता कहती हैं कि हम टीका खरीदाना चाहते हैं तो कभी कुछ और कहती हैं। दो मई के बाद जब भाजपा की नई सरकार बंगाल में बनेगी तो हर व्यक्ति को मुफ्त टीका दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.