सीएम पद संभालते ही एक्शन में ममता बनर्जी, उच्च स्तरीय बैठक कर लिए कई बड़े फैसले, कल से लोकल ट्रेनें बंद

Mamata Banerjee on action बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को लगातार तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री पद की कमान संभालीं। सत्ता की बागडोर संभालते ही ममता एक्शन में नजर आईं

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:51 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:51 PM (IST)
सीएम पद संभालते ही एक्शन में ममता बनर्जी, उच्च स्तरीय बैठक कर लिए कई बड़े फैसले, कल से लोकल ट्रेनें बंद
सत्ता की बागडोर संभालते ही ममता ने उच्च स्तरीय बैठक कर लिए कई बड़े फैसले

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को लगातार तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री पद की कमान संभालीं। सत्ता की बागडोर संभालते ही ममता एक्शन में नजर आईं और उन्होंने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए कई बड़े निर्णय लिए। राजभवन में सुबह 10:45 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही ममता सीधे वहीं से राज्य सचिवालय नवान्न चली गईं। यहां उन्होंने राज्य के शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की जिसके बाद कोरोना की रोकथाम के लिए पाबंदियों को बढ़ाने के कई बड़े निर्णय लिए।

बैठक के बाद ममता ने संवाददाता सम्मेलन में ऐलान किया कि कल यानी गुरुवार से राज्य में सभी लोकल ट्रेनें बंद रहेंगी। इसके साथ ही ममता ने आंशिक लॉकडाउन को बढ़ाते हुए कहा कि सभी मॉल, शॉपिंग सेंटर, सिनेमा हॉल, जिम अगले आदेश तक बंद रहेंगे। शादी व अन्य सामाजिक समारोहों में अधिकतम 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। इसके लिए स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। इसके अलावा बाजार-हाट सुबह में सात से 10 ही जबकि शाम को तीन से पांच की बजाय पांच से सात बजे तक खुलेंगे। ज्वैलरी दुकानें दोपहर 12 से तीन बजे तक खुलेंगी।ऑनलाइन होम डिलेवरी जारी रहेगी।

इसके अलावा प्राइवेट सेक्टर में 50 फीसद उपस्थिति की अनुमति होगी एवं वर्क फ्रॉम होम पर जोर दिया गया है। सभी औद्योगिक कारखानों में 50 फीसद श्रमिकों के साथ काम की अनुमति होगी। बैंक प्रातः 10 से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे।इसके अतिरिक्त राज्य में किसी भी राजनीतिक रैली, रोड शो या कार्यक्रमों की अनुमति नहीं होगी। ममता ने इस दौरान साफ कहा कि कोरोना को हराना हमारी पहली प्राथमिकता है। कोरोना पर हमें काबू पाना है, इसीलिए कुछ कड़े कदम उठाने जरूरी है। इसके साथ ही ममता ने भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि बंगाल में बाहर के लोगों ने कोरोना फैलाया है।

chat bot
आपका साथी