उत्तर बंगाल के मालदा दर्द से कराह रहा रोगी, स्वास्थ्य साथी कार्ड के बाद भी अस्पताल ने लिया भर्ती

बार-बार राज्य सरकार की ओर कहा गया है कि स्वास्थ्य साथी कार्डधारकों को अस्पताल से लौटाया नहीं जा सकता है। बावजूद इसके निजी अस्पताल मरीजोंं को भर्ती नहीं ले रहे हैं। केंद्र सरकार ने पुरुलिया विधानसभा के विधायक सुदीप मुखर्जी को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 12:03 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 12:03 PM (IST)
उत्तर बंगाल के मालदा दर्द से कराह रहा रोगी, स्वास्थ्य साथी कार्ड के बाद भी अस्पताल ने लिया भर्ती
स्वास्थ्य साथी कार्ड के बाद भी अस्पताल ने लिया भर्ती

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। उत्तर बंगाल के मालदा जिले के गाजोल से एक व्यक्ति नदिया में किसी कार्यवश अपने मित्र के यहां पहुंचा था। व्यक्ति अचानक काफी अस्वस्थ हो गया। ऐसे में उसे लेकर लोग अस्पताल पहुंचे।

आरोप है कि मरीज को यहां निजी अस्पताल ने भर्ती लेने से मना कर दिया गया। व्यक्ति का नाम पंकज दास है। उसके मित्र ने बताया कि जैसे ही हमने स्वास्थ्य साथी कार्ड की बात कही, मरीज को भर्ती लेने से मना कर दिया गया। ऐसे में हमें 30 किलोमीटर दूर कल्याणी के जेनएम अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए जाना पड़ा। बार-बार राज्य सरकार की ओर कहा गया है कि स्वास्थ्य साथी कार्डधारकों को अस्पताल से लौटाया नहीं जा सकता है। बावजूद इसके निजी अस्पताल मरीजोंं को भर्ती नहीं ले रहे हैं। 

विधायक सुदीप मुखर्जी को मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा

केंद्र सरकार ने पुरुलिया विधानसभा के विधायक सुदीप मुखर्जी को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। 2016 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर विधायक बने सुदीप मुखर्जी दिसंबर 2020 में पश्चिम मेदिनीपुर में गृह मंत्री अमित शाह के जनसभा में बीजेपी में शामिल हो गये थे। विधायक सुदीप मुखर्जी ने बताया गृह मंत्रालय से उनके पास फोन आया था उन्हें रविवार से वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। फंदे से लटका मिला बुजुर्ग का शव जासं, पुरुलिया : बोरो थाने की पुलिस ने कुटनी गांव से रविवार को फंदे से लटकते बुजुर्ग का शव बरामद किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतक ललित मुर्मू (65) बोरो थाना अंतर्गत कुटनी गांव का रहनेवाला था।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए पुरुलिया सदर अस्पताल भेजा है। पुरुलिया जिले में मिले 21 कोरोना संक्रमित जासं, पुरुलिया : पुरुलिया जिले में रविवार को 21 नये लोगों की पहचान होने के बाद जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7252 हो गई है। हालांकि इनमें 7097 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं। वहीं अब तक जिले में 48 लोगों की मौत संक्रमण की चपेट में आने से हुई है। इस बीच महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना का खौफ लौट आया है। वहीं पुणे में रात 11 बजे के बाद एक बार फिर बेमतलब घूमने-फिरने पर रोक लगा दी गयी है। वहीं कई राज्य में सामूहिक आयोजनों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बावजूद पुरुलिया जिले में लोग संक्रमण से बेखौफ होकर इधर-उधर घूम रहे हैं।

chat bot
आपका साथी