West Bengal: कोलकाता से डर्टी फिल्म रैकेट का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

West Bengal अश्लील फिल्में बनाने के लिए माडल सप्लाई करने और अश्लील फिल्म बनाने वाले रैकेट का मुख्य आरोपित प्रकाश दास को बिधाननगर की साइबर थाने की पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:13 PM (IST)
West Bengal: कोलकाता से डर्टी फिल्म रैकेट का मुख्य आरोपित गिरफ्तार
कोलकाता से डर्टी फिल्म रैकेट का मुख्य आरोपित गिरफ्तार। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। महानगर में डर्टी फिल्म रैकैट का भंडाफोड़ हुआ है। अश्लील फिल्में बनाने के लिए माडल सप्लाई करने और अश्लील फिल्म बनाने वाले रैकेट का मुख्य आरोपित प्रकाश दास को बिधाननगर की साइबर थाने की पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। अश्लील फिल्म बनाने के खुलासे के 10 माह के बाद यह गिरफ्तारी हुई है। एक माडल द्वारा अश्लील फिल्म में काम कराने के आरोप के बाद यह मामला काफी तूल पकड़ा था। दिसंबर 2020 में माडल ने बिधाननगर साइबर क्राइम थाने में यह शिकायत की थी कि उससे फिल्मों में काम करने का वादा करके उसे अश्लील फिल्मों में काम करने के लिए बाध्य किया गया था और उसे ड्रग्स भी दिए गए थे। इसके बाद पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, लेकिन मुख्य आरोपित फरार था। उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानें, क्या है मामला

पीड़िता ने शिकायत की थी कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उसकी एक व्यक्ति से परिचय हुआ था। उसने बताया था कि रानीकुटी इलाके में उसका एक प्रोडक्शन हाउस है और उसने उसे टालीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम देने का वादा किया। तदनुसार, जब माडल युवती ने पुरुष से संपर्क किया, तो उसने पहले तो उसे दो छोटे काम दिए। इसके बाद उनका कई लोगों से परिचय कराया। बाद में उसे बिधाननगर कमिश्नरेट इलाके के एक होटल में ले जाया गया, जहां उसे कथित तौर पर मादक पदार्थ दिया गया और अश्लील फिल्म में काम करने के लिए मजबूर किया गया। उक्त माडल ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने उसे बार-बार जान से मारने की धमकी दी थी और अश्लील फिल्म में काम करने के लिए मजबूर किया था। आखिरकार 10 महीने बाद बिधाननगर पुलिस ने आरोपित प्रकाश दास को रीजेंट पार्क इलाके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपित इंटरनेट मीडिया के जरिए विभिन्न नए माडलों से संपर्क साधता था। फिर वह बांग्ला फिल्मों इंडस्ट्री (टालीवुड) में काम दिलाने का वादा करके उनका विश्वास जीतता था। बाद में वह उन माडलों को डर्टी फिल्म रैकेट के इस चक्रव्यूह में फंसा कर पैसे कमाता था। 

chat bot
आपका साथी