West Bengal :बंगाल में घनीभूत हुआ निम्न दबाव, उत्तर बंगाल के सभी जिलों में 23 सितंबर तक अच्छी बारिश का अनुमान

22 को वीरभूम पुरुलिया बांकुड़ा और पश्चिम बर्दवान के कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश के आसार उत्तर बंगाल के सभी जिलों में 23 सितंबर तक अच्छी बारिश का अनुमान सूबे के विभिन्न जिलों में हो रही भारी बारिश

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 02:58 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 02:58 PM (IST)
West Bengal :बंगाल में घनीभूत हुआ निम्न दबाव, उत्तर बंगाल के सभी जिलों में 23 सितंबर तक अच्छी बारिश का अनुमान
कोलकाता समेत राज्य के सभी जिलों में बारिश का दौर शुरू

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्व में उत्पन्न हुआ निम्न दबाव सूबे के गंगा तटवर्ती इलाकों में आकर घनीभूत हो गया है, जिसके फलस्वरूप कोलकाता समेत राज्य के सभी जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। उत्तर व दक्षिण के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है।

मौसम विभाग इसे लेकर पहले ही सतर्कता जारी कर चुका था। पूर्व मेदिनीपुर, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, कोलकाता, वीरभूम, पूर्व व पश्चिम बर्दवान, बांकुड़ा, पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर और झारग्राम के विभिन्न स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश हुई। इसी तरह 22 को वीरभूम, पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिम बर्दवान के कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश के आसार हैं। उत्तर बंगाल की बात करें तो 21 से 23 सितंबर तक वहां के सभी जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है।

22 व 23 को दार्जिलिंग व अलीपुरद्वार में अति भारी बारिश हो सकती है। इन दो दिनों में जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और कलिंपोंग में भी अति भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही मालदा, उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर जिलों में भी भारी से भारी बारिश के आसार हैं।'

निम्न दबाव को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की हिदायत दी गई है। बारिश से कोलकाता में तापमान कई डिग्री उतर आया है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। चूंकि उत्तर बंगाल में पहले से ही बारिश का दौर जारी है इसलिए वहां की नदियों का जलस्तर बढ़ने की आशंका है। बारिश के कारण दार्जिलिंग और कलिंपोंग में भूस्खलन की भी आशंका है। 

chat bot
आपका साथी