top menutop menutop menu

कोरोनाकाल में लागू प्रतिबंधों की वजह से बंगाल के कई एटीएमों में नहीं है कैश, लोग भटकने को मजबूर

कोरोनाकाल में लागू प्रतिबंधों की वजह से बंगाल के कई एटीएमों में नहीं है कैश, लोग भटकने को मजबूर
Publish Date:Mon, 03 Aug 2020 11:09 PM (IST) Author: Vijay Kumar

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: कोरोना वायरस के चलते लागू प्रतिबंधों की वजह से बंगाल के कई एटीएम में कैश नहीं है, क्योंकि उनमें नकदी भरने वाली निजी कंपनियां थोड़े से कर्मचारियों के साथ काम कर रही हैं। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (एआइबीओसी) के बंगाल संयोजक संजय दास ने कहा कि ये निजी कंपनियां आमतौर पर हर शुक्रवार को चेस्ट (खजाने) से पैसा निकालती हैं क्योंकि राज्य में शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहते हैं। 

जाधवपुर की निवासी अनन्या दासगुप्ता ने कहा कि मैं सोमवार सुबह अपने आसपास दो एटीएम में गई, लेकिन दोनों में कैश नहीं था। पड़ोस के कई लोगों ने भी इस बारे में शिकायत की। आज राखी होने के नाते, मैंने अपने भाई के लिए दावत की योजना बनाई थी, लेकिन मेरे पास कम नकदी रहने के कारण यह संभव नहीं हो सका। 

सूत्रों ने कहा कि कोरोना वायरस दिशानिर्देश और प्रतिबंधों के कारण ये इकाइयां कम से कम कर्मचारियों के साथ काम कर रही हैं और सप्ताहांत में बंद रहती हैं। इस वजह एटीएम में नकदी भरने में देरी हो रही है। दास ने कहा कि लेकिन, वे सभी एटीएम में नकदी भरने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बैंक परिसर के भीतर के सभी एटीएम खाली नहीं हैं क्योंकि ऐसी मशीनों में नकदी भरने वालों का ध्यान बैंकों द्वारा ही रखा जाता है तथा इसमें तीसरे पक्ष की भूमिका नहीं होती।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.