बंगाल में शुक्रवार को जारी हो सकती है भाजपा के पहले व दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची : दिलीप घोष

बंगाल में पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। तृणमूल कांग्रेस सहित मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा ने अब तक अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। भाजपा में टिकट वितरण व प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बैठकों का दौर जारी है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:52 PM (IST)
बंगाल में शुक्रवार को जारी हो सकती है भाजपा के पहले व दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची : दिलीप घोष
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा- प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन से पांच नाम किए गए हैं तय

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में पहले चरण के चुनाव के लिए मंगलवार को ही अधिसूचना जारी हो चुकी है। लेकिन सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस सहित मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा ने अब तक अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। भाजपा में टिकट वितरण व प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है। इस बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को कहा कि राज्य में पहले व दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची शुक्रवार को जारी हो सकती है।

कोलकाता में भाजपा के चुनाव कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति व कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए घोष ने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से पार्टी उम्मीदवार के चयन करने के लिए बैठकें हो रही थी। प्रदेश चुनाव समिति के सामने कई नाम रखे गए हैं। इनमें से हर विधानसभा केंद्र के लिए तीन से पांच नाम तय किए हैं। ये नाम पाॢलयामेंट्री बोर्ड जाएंगे और वहीं अंतिम निर्णय होगा। इसके बाद में उम्मीदवारों की घोषणा होगी। घोष ने बताया कि वह और प्रदेश के अन्य शीर्ष नेता बुधवार शाम में ही दिल्ली जा रहे हैं और टिकट वितरण को लेकर रात में ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष नड्डा के साथ बैठक होनी है।

गौरतलब है कि गुरुवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होनी है जिसमें प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी। इसके बाद पाॢलयामेंट्री बोर्ड की बैठक में किस सीट से किन उम्मीदवार को टिकट मिलना है इसका अंतिम निर्णय किया जाएगा। वहीं, सीईसी की बैठक से पहले शाह व नड्डा बंगाल भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ चर्चा करेंगे। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय भी मौजूद रहेंगे। ये दोनों नेता भी दिल्ली जा रहे हैं।

गौरतलब है कि भाजपा जिताऊ उम्मीदवारों पर ही इस बार दांव खेलना चाहती है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य दलों से विधायक, मंत्री व नेता पार्टी में शामिल हुए हैं। ऐसे में टिकट वितरण से पहले पार्टी हर पहलुओं को बारीकी से परख कर आगे बढ़ रही है।

chat bot
आपका साथी