Weather News: निम्न दबाव के पहले ही कोलकाता समेत विभिन्न जिलों में हल्की बारिश का दौर शुरू

मौसम विभाग ने 11 से 14 जून तक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश का जताया है पूर्वानुमान। मौसम विभाग का कहना है कि 11 से दक्षिण बंगाल में होने वाली बारिश के साथ ही मानसूनी हवाएं भी सूबे के इस हिस्से में दस्तक दे देगी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 11:35 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 11:35 AM (IST)
Weather News: निम्न दबाव के पहले ही कोलकाता समेत विभिन्न जिलों में हल्की बारिश का दौर शुरू
कोलकाता समेत विभिन्न जिलों में हल्की बारिश का दौर शुरू

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न होने जा रहे निम्न दबाव का अभी से असर दिखना शुरू हो गया है। कोलकाता समेत सूबे के विभिन्न जिलों में हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग में 11 से 14 जून तक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान जताया है। कोलकाता, हावड़ा, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, हुगली समेत विभिन्न जिलों में बुधवार सुबह से ही आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल रखा है। कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश भी हुई।

जिलों में तापमान कई डिग्री उतर आया है पिछले कुछ दिनों से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता में पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है, वहीं न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री पर सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा। कोलकाता में पिछले 24 घंटे के दौरान 1.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

कोलकाता में बुधवार को अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 26 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। दक्षिण बंगाल में अभी कम बारिश होने पर भी उत्तर बंगाल में झमाझम बारिश हो रही है। जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिंपोंग जैसे जिले बारिश से सराबोर हो रहे हैं।आने वाले दिनों में वहां बारिश और बढ़ने का अनुमान है।

मौसम विभाग का कहना है कि 11 से दक्षिण बंगाल में होने वाली बारिश के साथ ही मानसूनी हवाएं भी सूबे के इस हिस्से में दस्तक दे देगी। मौसम विभाग में 11 से 14 जून तक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान जताया है, मौसम विज्ञानी इस बार मानसून के सामान्य रहने का अनुमान जता रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी