West bengal election:पूर्व सीएम का लेटर पैड बनवाकर रख लें ममता बनर्जी : सुवेंदु अधिकारी

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बंगाल का राजनीतिक पारा गरम है। एक दिन पहले तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चुनाव लडऩे की चुनौती स्वीकार करने वाले कद्दावर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को फिर ममता पर पलटवार किया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:40 PM (IST)
West bengal election:पूर्व सीएम का लेटर पैड बनवाकर रख लें ममता बनर्जी : सुवेंदु अधिकारी
भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को फिर ममता पर पलटवार किया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बंगाल का राजनीतिक पारा गरम है। एक दिन पहले तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चुनाव लडऩे की चुनौती स्वीकार करने वाले कद्दावर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को फिर ममता पर पलटवार किया। हाल में तृणमूल छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले सुवेंदु ने कहा कि ममता बनर्जी को पूर्व मुख्यमंत्री लिखा हुआ लेटर पैड तैयार करके रख लेना चाहिए। पूर्व मेदिनीपुर जिले के खेजुरी में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए सुवेंदु ने ये बातें कहीं।

ममता द्वारा एक दिन पहले नंदीग्राम में आयोजित रैली के जवाब में सुवेंदु ने यहां रैली की। उन्होंने कहा कि ममता राजनीतिक रूप से हताशा में डूब चुकी हैं। पिछले पांच वर्षों में उन्हें नंदीग्राम का कभी ध्यान नहीं आया। मैं कहना चाहता हूं कि आप पूर्व सीएम का लेटर पैड बनवाकर अभी से रख लें, क्योंकि आपकी सरकार फिर बनने वाली नहीं है। सुवेंदु ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी को दो सीटों से वह चुनाव नहीं लडऩे देंगे। उन्होंने कहा- आप मन में ध्यान करके रख लीजिए कि आपको दो जगह से लडऩे नहीं देंगे। चाहे आप भवानीपुर से लडि़ए या नंदीग्राम से। सुवेंदु ने इस दौरान ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी पर भी हमला बोला और फिर तोलाबाज भाइपो (रंगदार भतीजा) हटाओ का नारा दिया। इस रैली को केंद्रीय मंत्री व आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो एवं हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी ने भी संबोधित किया।

बाबुल ने भी ममता पर हमला बोलते हुए कहा कि दीदी भवानीपुर में डर गई हैं, इसीलिए वह नंदीग्राम से चुनाव लडऩे की घोषणा की हैं। उन्होंने पीसी-भाइपो सरकार अब नहीं का भी नारा दिया। बता दें कि इससे पहले नंदीग्राम में रैली करने आईं ममता ने सोमवार को एलान किया कि वह अपनी पारंपरिक दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर सीट के अलावा इस बार नंदीग्राम से भी चुनाव लड़ेंगी। नंदीग्राम सुवेंदु का गढ़ माना जाता है, जो 2016 में तृणमूल के टिकट पर विधायक चुने गए थे। वहीं, ममता की घोषणा के तुरंत बाद सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि अगर उन्हें भाजपा नंदीग्राम से टिकट देती है तो वह आगामी चुनाव में ममता बनर्जी को 50 हजार से अधिक वोटों से हराएंगे। अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

chat bot
आपका साथी