West Bengal Coronavirus : बंगाल में कोरोना का टीकाकरण तीसरे दिन भी जारी रहा

- कोविन ऐप में समस्या के बावजूद राज्य के सभी 207 केंद्रों में जारी रहा टीका लगाने का काम। जिन लोगों को एसएमएस भेजा गया था वे सुबह नौ बजे केंद्रों पर पहुंच गए थे। अधिकारी ने कहा हमने लक्ष्य तय नहीं किया। टीकाकरण लाभाॢथयों के पंजीकरण के अनुसार चलेगा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:29 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:29 PM (IST)
West Bengal Coronavirus : बंगाल में कोरोना का टीकाकरण तीसरे दिन भी जारी रहा
शनिवार को पूरे देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान एक साथ शुरू हुआ था।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में कोविन ऐप में कुछ परेशानी आने की खबरों के बावजूद राज्य के 207 केंद्रों पर मंगलवार को तीसरे दिन भी फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कॢमयों को कोविड-19 टीका लगाने का काम जारी रहा। यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

कार्यक्रम लाभाॢथयों के पंजीकरण के अनुसार चलेगा

उन्होंने बताया कि जिन लोगों को टीका लगाने के लिए एसएमएस भेजा गया था वे सुबह नौ बजे संबंधित केंद्रों पर पहुंच गए थे। अधिकारी ने कहा, हमने लक्ष्य तय नहीं किया है। हमारा टीकाकरण कार्यक्रम लाभाॢथयों के पंजीकरण के अनुसार चलेगा। कोविन ऐप में समस्या आ रही है और हम हाथ से ही काम कर रहे हैं।

टीकाकरण के 28 दुष्प्रभाव के मामले आए हैं सामने 

उल्लेखनीय है कि टीकाकरण के लिए पंजीकरण का प्रबंधन करने के लिए केंद्र सरकार ने कोविन ऐप तैयार किया है। अधिकारी ने बताया कि सोमवार तक बंगाल में 29,817 फ्रंटलाइन कॢमयों को टीका लगाया जा चुका था। उन्होंने बताया कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों में टीकाकरण के बाद कम से कम 28 दुष्प्रभाव के मामले आए हैं।

दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान हुआ शुरू

टीकाकरण के बाद अस्पताल में भर्ती कराई गईं तीन महिलाओं के स्वास्थ्य के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा, वे निगरानी में हैं और उनपर इलाज का सकारात्मक असर हो रहा है। डॉक्टर उनकी निगरानी कर रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोना के खिलाफ जंग में शनिवार को पूरे देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान एक साथ शुरू हुआ था।

chat bot
आपका साथी