कारोबारी पर फायरिंग की घटना के बाद कोलकाता पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता

कोलकाता के पार्क स्ट्रीट मोड़ पर डीसी साउथ अकाश पहाड़िया के नेतृत्व में नाका चेकिंग अभियान चला। यहां से गुजरने वाले प्रत्येक मोटरसाइकिल और कार को रोककर तलाशी ली गई। कोलकाता की भवानीपुर सीट पर उपचुनाव को देखते हुए भी पुलिस ने विशेष तौर पर सतर्कता बरतनी शुरू की है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 02:54 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 02:54 PM (IST)
कारोबारी पर फायरिंग की घटना के बाद कोलकाता पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता
कारोबारी पर फायरिंग की घटना के बाद कोलकाता पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राजधानी कोलकाता में पिछले सप्ताह रात के समय एक कारोबारी पर फायरिंग की घटना के बाद पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। बुधवार रात भर महानगर कोलकाता के विभिन्न क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया गया। रात 10 बजे से पार्क स्ट्रीट इलाके में पुलिस ने विशेष तौर पर नाका चेकिंग अभियान शुरू किया है।

दक्षिण कोलकाता के पार्क स्ट्रीट मोड़ पर डीसी साउथ अकाश पहाड़िया के नेतृत्व में नाका चेकिंग अभियान चला। यहां से गुजरने वाले प्रत्येक मोटरसाइकिल और कार को रोककर तलाशी ली गई। कोलकाता की भवानीपुर सीट पर उपचुनाव को देखते हुए भी पुलिस ने विशेष तौर पर सतर्कता बरतनी शुरू की है।

लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि रात के समय कोलकाता की सड़कों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह पहल की गई है। खासकर पार्क स्ट्रीट इलाका जो पास माना जाता है, वहां बड़े पैमाने पर रईस लोगों का आना-जाना रात के समय ही होता है। हाल ही में हावड़ा के कारोबारी पंकज सिंह पर फायरिंग की घटना ने पुलिस को और चौकन्ना कर दिया है।

खास बात यह है कि पंकज सिंह पर पांच बाइक पर सवार 10 से अधिक लोगों ने हमला किया था और एक ने गोली चलाई थी। यानी रात के समय अपराधी गिरोह बनाकर घूम रहे हैं और हमले कर रहे हैं जो चिंता बढ़ाने वाली बात है। इसलिए विशेष तौर सतर्क पुलिस ने नाका चेकिंग अभियान शुरू किया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने कोविड-19 के चलते रात 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रखा है। इस दौरान केवल जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग ही यात्रा कर सकते हैं। इसलिए पुलिस का यह अभियान विशेष तौर पर लाकडाउन की पाबंदियों को लागू करने के लिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी