कोलकाता नगर निगम चुनाव: ममता बनर्जी की कुल संपत्ति 16 लाख तो भाई-भाभी की पांच करोड़ रुपये

बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी कोलकाता के कालीघाट इलाके में खपरैल के घर में अपने भाई व भाभी के साथ रहती हैं। ममता की कुल संपत्ति 16 लाख तो भाई-भाभी की पांच करोड़ रुपये हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:18 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:18 PM (IST)
कोलकाता नगर निगम चुनाव: ममता बनर्जी की कुल संपत्ति 16 लाख तो भाई-भाभी की पांच करोड़ रुपये
खपरैल के घर में करोड़पति, ममता की संपत्ति 16 लाख तो भाई-भाभी की पांच करोड़

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी कोलकाता के कालीघाट इलाके में खपरैल के घर में अपने भाई व भाभी के साथ रहती हैं। ममता की कुल संपत्ति 16 लाख तो भाई-भाभी की पांच करोड़ रुपये हैं। सूबे में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के समय ममता ने चुनाव आयोग के पास जमा किए गए हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 16 लाख 72 हजार रुपये बताई थी जबकि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) का अगला चुनाव लडऩे जा रहीं उनकी भाभी काजरी ने अपने व अपने पति की कुल संपत्ति लगभग पांच करोड़ रुपये बताई है। इनमें चल व अचल दोनों तरह की संपत्ति शामिल हैं। काजरी दो करोड़ 45 लाख रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं।

वित्त वर्ष 2020-21 के आयकर रिटर्न में काजरी ने अपनी वार्षिक आय 25 लाख 71 हजार 710 रुपये बताई है। काजरी ने हलफनामे में कोलकाता के कालीघाट इलाके में अपने कई भूखंड होने का भी जिक्र किया है। काजरी के पति की सालाना आमदनी 17 लाख 87 हजार 570 रुपये दिखाई गई है। उनके पति के नाम ओडि़शा के पुरी में भूखंड है। हलफनामे में काजरी ने अपना व अपने पति का परिचय सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में दिया है। काजरी केएमसी के 70 नंबर वार्ड से तृणमूल उम्मीदवार हैं। ममता के भैया-भाभी की इतनी संपत्ति होने पर विरोधी दल सवाल उठा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी