Corona in Bengal: कोरोना महामारी के बीच मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल ने 72 घंटे के रिकॉर्ड समय में 200 बेड का अस्पताल तैयार

रिकॉर्ड 72 घंटे में तैयार हुआ 200 बेड का कोरोना अस्पताल

रिकॉर्ड 72 घंटे में तैयार हुआ 200 बेड का कोरोना अस्पताल जादवपुर के किशोर भारती क्रीड़ांगन में बनाया गया। अस्पताल वर्तमान में मेडिका सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल हाउसेस मुकुंदपुर फेसिलिटी में 267 बेड्स उपलब्ध हैं जिसमें 132 आईसीयू/एचडीयू बेड्स 122 जनरल बेड्स और 12 सस्पेक्टेड(संदिग्ध) आईसीयू/एचडीयू और ट्राइएज शामिल हैं।

Priti JhaSat, 01 May 2021 10:56 AM (IST)

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल ने 72 घंटे के रिकॉर्ड समय में 200 बेड का अस्पताल तैयार किया है। हाल के समय में बेड की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए मेडिका ने किशोर भारती क्रीड़ांगन (जादवपुर स्टेडियम) में अपने अस्पताल का विस्तार किया है।

वर्तमान में मेडिका सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल हाउसेस, मुकुंदपुर फेसिलिटी में 267 बेड्स उपलब्ध हैं जिसमें 132 आईसीयू/एचडीयू बेड्स, 122 जनरल बेड्स और 12 सस्पेक्टेड(संदिग्ध) आईसीयू/एचडीयू और ट्राइएज शामिल हैं। 200 बेड का यह अस्पताल ऐसे बहुत से लोगों की तकलीफ को कम करेगा जो बेड की तलाश में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। इस फेसिलिटी की शुरुआत मेडिका ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के चेयरमैन और चेयर फिक्की हेल्थ सर्विसेज कमेटी, डॉ. आलोक रॉय व मेडिका के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में की गई। इस बेहतरीन पहल को आईटीसी लिमिटेड का सहयोग मिला, जिसने हॉस्पिटल को फंड उपलब्ध कराया है।

इस अवसर पर डॉ. आलोक रॉय ने कहा, ‘इस सेटेलाइट यूनिट को तैयार करने का मुश्किल काम महज 72 घंटों में पूरा किया गया है। हम बंगाल सरकार और आईटीसी लिमिटेड का ईमानदारी से शुक्रिया अदा करते हैं जिन्होंने आगे आकर हमारी विशेषज्ञता की इच्छा जताई और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाने में मदद की। मैं सभी नागरिकों से जल्द से जल्द टीकाकरण कराने की अपील करता हूं क्योंकि कोविड 19 से लड़ने का यही एकमात्र तरीका है।’ आईटीसी लिमिटेड के प्रवक्ता आरिफ नजीब ने कहा कि कोलकाता में कोविड संबंधी स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता बढ़ाने में योगदान देने के लिए कोविड-19 पॉजिटिव रोगियों के इलाज के लिए मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के साथ 200 से 300 बेड्स वाली मेडिकल फेसिलिटीज कोलकाता में तैयार करने और टीकाकरण अभियान में सहयोग करने का अवसर मिलने पर आइटीसी खुद को खुशकिस्मत मानता है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.