सीमा पर गो तस्करी के मामले में सीबीआइ ने एक और बीएसएफ कमांडेंट से की पूछताछ

शिकंजा- सीबीआइ ने कोलकाता में पांच घंटे तक की पूछताछ। गो तस्करी मामले में एक अन्य बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार की हो चुकी है गिरफ्तारी। कई और बीएसएफ अधिकारियों व कर्मियों के अलावा कस्टम के अधिकारी भी सीबीआइ के रडार पर हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:20 PM (IST)
सीमा पर गो तस्करी के मामले में सीबीआइ ने एक और बीएसएफ कमांडेंट से की पूछताछ
गो तस्करी का कथित सरगना इनामुल हक भी इस समय जेल में बंद है।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भारत- बांग्लादेश सीमा के जरिए गो तस्करी के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक और कमांडेंट से पूछताछ की है। कमांडेंट का नाम अमरीक सिंह बताया जा रहा है। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को कमांडेंट से कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआइ कार्यालय में करीब पांच घंटे तक पूछताछ की गई। इस मामले में तस्करों के साथ सांठगांठ व उनकी संलिप्तता को लेकर अधिकारियों ने उनसे जानना चाहा।

कस्टम के अधिकारी भी सीबीआइ के रडार पर 

गौरतलब है कि इससे पहले गो तस्करी के मामले में पिछले साल 17 नवंबर को सीबीआइ ने कोलकाता से बीएसएफ के कमांडेंट सतीश कुमार को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह जमानत पर हैं। इस मामले में कई और बीएसएफ अधिकारियों व कर्मियों के अलावा कस्टम के अधिकारी भी सीबीआइ के रडार पर हैं।

कुमार बंगाल के मालदा व मुर्शिदाबाद में तैनात थे

सतीश कुमार को गो तस्करी के कथित सरगना इनामुल हक के साथ कथित संबंध होने व तस्करी में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। कुमार 2015 से 2017 तक बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत बंगाल के मालदा व मुर्शिदाबाद जिले में ही तैनात थे।

मवेशियों की तस्करी में मदद पहुंचाने का आरोप

उसी दौरान बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी में मदद पहुंचाने का आरोप है। इस समय छत्तीसगढ़ के रायपुर में उनकी तैनाती है। उल्लेखनीय है कि सीबीआइ ने पिछले साल 21 सितंबर को गो तस्करी मामले में कमांडेंट सतीश कुमार सहित सरगना इनामुल हक व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद इन सभी के ठिकानों पर छापेमारी भी की गई थी। गो तस्करी का कथित सरगना इनामुल हक भी इस समय जेल में बंद है।

chat bot
आपका साथी