Arrested: बांग्लादेशी व्यापारी अपहरण कांड का किंगपिन गिरफ्तार

Bangladeshi businessman kidnapping case. पुलिस की मानें तो सलाउद्दीन ने ही व्यापारी बसीर को जबरदस्ती सड़क से गाड़ी में बिठाया था। तीनों से एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 07:11 PM (IST)
Arrested: बांग्लादेशी व्यापारी अपहरण कांड का किंगपिन गिरफ्तार
Arrested: बांग्लादेशी व्यापारी अपहरण कांड का किंगपिन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। Bangladeshi businessman kidnapping case. खुद को सीबीआइ अधिकारी बता कर बसीर मोल्ला नामक बांग्लादेशी व्यापारी को अगवा कर 50 लाख रुपये फिरौती वसूलने की घटना की गुत्थी सुलझ गई। पुलिस ने अपहर्ताओं के किंगपिन समेत तीन अपराधियों को दबोच लिया। इनमें एक महिला भी शामिल है। अपहर्ताओं के नाम मोहम्मद सलीम, सलाउद्दीन और नसीमा बीबी बताया गया है। सलाउद्दीन और नसीमा रिश्ते में पति-पत्नी हैं। दोनों को बुधवार की रात पाटुली इलाके से गिरफ्तार किया गया। दोनों उत्तर 24 परगना जिले के हाबरा के रहने वाले हैं, जबकि सलीम दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग का रहने वाला है।

पुलिस की मानें तो सलाउद्दीन ने ही व्यापारी बसीर को जबरदस्ती सड़क से गाड़ी में बिठाया था। तीनों से पूछताछ में एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जिसकी मदद से ये लोग कारोबारियों का अपहरण करते हैं और उनसे मोटी रकम फिरौती में वसूलते हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य आरोपित सलीम भी बांग्लादेश का ही रहने वाला है। इसी का लाभ उठा कर उसने व्यापारी बसीर से दोस्ती कर ली थी। बसीर जब कोलकाता पहुंचा, तो उसने कैनिंग निवासी सलीम से संपर्क किया था। उसने पत्नी के लिए गहने खरीदने और उसके पास मोटी रकम होने की भी जानकारी दे दी थी। यहीं से सलीम ने बसीर के अपहरण की योजना बनाई। उसने हाबरा निवासी सलाउद्दीन और नसीमा को भी अपनी योजना में शामिल किया।

फिर बीते दिनों सियालदह के एक मॉल में खाना खाने पहुंचे बसीर के पास सलाउद्दीन अपनी पत्नी के साथ सीबीआइ अधिकारी बन कर पहुंचा गया और बंदूक की नोंक पर उठा ले गया। व्यापारी का अपहरण कर उत्तर 24 परगना जिले में रखा गया। और 50 लाख रुपये फिरौती वसूलने के बाद रिहा कर दिया था। पर जांच में जुटी इंटाली थाने की पुलिस ने बांग्लादेशी व्यापारी बसीर से पूछताछ कर पहले सलीम का पता लगाया। उसे गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद सलाउद्दीन और नसीमा का पता लगाया और उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि बांग्लादेश के फरीदपुर जिला अंतर्गत सदरपुर थाना क्षेत्र निवासी बशीर मोल्ला अपने साथी इलियास के साथ कुछ दिनों पहले अपनी पत्‍‌नी के गहने खरीदने कोलकाता पहुंचा था, जहां सलीम ने अपने साथियों के साथ मिल कर अपहरण कर लिया था।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी