West Bengal: मंत्री का भांजा हूं, जो इच्छा होगी करूंगा कहकर सहकर्मी की पिटाई, आरोपित गिरफ्तार

बंगाल के मत्स्य मंत्री अखिल गिरी के भांजे को कांथी पुलिस ने किया गिरफ्तार अपने मामा के मंत्री होने का धौंस दिखाकर सहकर्मियों से मारपीट करने का आरोप पूर्व मिदनापुर जिले के कांथी दो नंबर ब्लॉक के कृषि कार्यालय की है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:22 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:22 AM (IST)
West Bengal: मंत्री का भांजा हूं, जो इच्छा होगी करूंगा कहकर सहकर्मी की पिटाई, आरोपित गिरफ्तार
बंगाल के मत्स्य मंत्री अखिल गिरी के भांजे को कांथी पुलिस ने किया गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । मंत्री का भांजा हूं, जो कहूंगा वो मानना पड़ेगा, कमरे में चाय लानी होगी, बाहर नहीं मिले तो घर से लानी होगी। बात यहीं खत्म हो जाती तो शायद विवाद नहीं बढ़ता लेकिन मामा के मंत्री होने का धौंस दिखाते- दिखाते जब भांजे ने अपने ही सहकर्मियों की पिटाई कर दी। अपने ही कार्यालय में तोडफ़ोड़ कर दी तो तब मामले की शिकायत हुई। इसके बाद जाकर कांथी थाने की पुलिस ने आखिरकार आरोपित को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित का नाम सुमन माइती है, जो बंगाल के मत्स्य मंत्री अखिल गिरी का भांजा है।

यह घटना पूर्व मिदनापुर जिले के कांथी दो नंबर ब्लॉक के कृषि कार्यालय की है। जहां संविदा पर कार्यरत ग्रुप डी कर्मी सुमन माइती अपने मामा मंत्री अखिल गिरी के नाम पर कुछ समय से धौंस जमा रहा था। आरोप है कि सहकर्मियों के साथ-साथ कार्यालय में आने वाले किसानों से भी वह दुर्व्यवहार कर रहा था। शुक्रवार को मामला आगे बढ़ गया। सुमन ने अपने सहकर्मी शांतनु मंडल की पिटाई कर दी।

शांतनु ने बताया कि मामा के मंत्री होने की धौंस दिखाकर सुमन उनसे दुर्व्यवहार करता था। चाय उसके कमरे में पहुंचाने का आदेश देता था। शुक्रवार को उसने उनकी पिटाई की। तोडफ़ोड़ भी की। कागजात फेंके। एक अन्य सहकर्मी के मुताबिक, सुमन ने उस लैपटॉप को भी तोड़ दिया जिसमें कृषक बंधु योजना के लाभार्थियों से जुड़ा डेटा था। इतना ही नहीं उसने योजना से संबंधित दस्तावेज भी नष्ट कर दिए। ब्लॉक के सह कृषि निदेशक ने कहा कि मामले की शिकायत बीडीओ से की गई थी।

बीडीओ शुभजीज जाना ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद एसडीओ, एडीएम व कांथी थाने के आईसी से लिखित शिकायत की गई और पुलिस से कार्रवाई को कहा गया, जिसके बाद गिरफ्तारी हुई। इधर, मत्स्य मंत्री अखिल गिरी ने स्वीकार किया कि सुमन उनका भांजा हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि वे मारपीट का समर्थन नहीं करते हैं। गलत काम करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।वहीं आरोपित ने खुद पर लगे आरोपों से इन्कार किया है। 

chat bot
आपका साथी