कल से खुलेगा बोनस मुद्दे को लेकर पिछले साल से बंद कालचीनी व राइमतांग चाय बागान, चेहरे पर खिली मुस्कान

पिछले साल पूजा से पहले बोनस मुद्दे को लेकर बंद हुआ कालचीनी व रायतमांग चाय बागान आगामी सोमवार से खुलने जा रहा है। बागान खोलने की खबर सुनने के बाद दोनों बागानों में काम करने वाले करीब दो हजार से अधिक परिवारों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 10:14 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 10:14 PM (IST)
कल से खुलेगा बोनस मुद्दे को लेकर पिछले साल से बंद कालचीनी व राइमतांग चाय बागान, चेहरे पर खिली मुस्कान
शनिवार को बागान खोलने को लेकर सिलीगुड़ी के श्रम कार्यालय में त्रिपक्षीय बैठक हुई। इसमें बागान खोलने पर सहमति बनी।

संवाद सूत्र, जयगांव : पिछले साल पूजा से पहले बोनस मुद्दे को लेकर बंद हुआ कालचीनी व रायतमांग चाय बागान आगामी सोमवार से खुलने जा रहा है। शनिवार को बागान खोलने को लेकर सिलीगुड़ी के श्रम कार्यालय में त्रिपक्षीय बैठक हुई। जिसमें बागान खोलने पर सहमति बनी। 

इधर बागान खोले जाने की खबर सुनने के बाद दोनों बागानों में काम करने वाले करीब दो हजार से अधिक परिवारों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है। मालूम हो कि पिछले साल पूजा बोनस के समय बागान प्रबंधन लॉक आउट करके चले गए है। जिसके बाद श्रमिक काफी परेशानियों के बीच अपना जीवन गुजार रहे थे। 

स्टाफ और सब स्टाफ का 26 दिन के बकाए का भुगतान

बागान खुलने को लकर वामदल नेता बिकाश माहली ने कहा कि इस दिन सिलीगुड़ी में कालचीनी और राइमातंग बागान खोले जाने को लेकर आयोजित बैठक सफल रहा है और सोमवार के रोज से यह बागान खुल जाएगा। इससे पहले रविवार को बागान श्रमिकों के 16 दिन का बकाया और स्टाफ और सब स्टाफ का 26 दिन का बकाया का भुगतान किया जाएगा। 

पूजा से पहले बागान खोलने का प्रयास था जो सफल रहा 

भाजपा ट्रेड यूनियन बीएटीडब्लू के नेता राजेश बारला ने कहा कि पूजा से पहले बागान खुल जाए इसका प्रयास किया जा रहा था जो सफल हुआ। वही श्रम विभाग के अतिरिक्त श्रमायुक्त मोहमद रिजवान ने कहा कि शनिवार को कालचीनी और राइमातंग बागान खोले जाने का लेकर बैठक हुई है। सोमवार को बागान खोलने का फैसला लिया गया है। वही रविवार के रोज बकाया राशी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी