अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट से जुड़े दो संदिग्ध तस्कर गिरफ्तार, कोलकाता से 10 करोड़ मूल्य के मादक पदार्थ जब्त

कोलकाता पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने महानगर के टेंगरा इलाके में अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट से जुड़े दो संदिग्ध मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ जब्त किए हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:11 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 11:08 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट से जुड़े दो संदिग्ध तस्कर गिरफ्तार, कोलकाता से 10 करोड़ मूल्य के मादक पदार्थ जब्त
तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ जब्त किए

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने महानगर के टेंगरा इलाके में अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट से जुड़े दो संदिग्ध मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ जब्त किए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि एसटीएफ ने खुफिया जानकारी के आधार पर दोनों को गुरुवार देर रात टेंगरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

उनमें से एक राजस्थान और एक बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव का निवासी है। उनके पास से एक-एक किलोग्राम से अधिक एम्फैटेमिन तथा मेथाक्वालोन और कुछ अन्य मादक पदार्थ भी जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा, दोनों के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि तस्करों के पास से बरामद मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 10 करोड़ रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार तस्करों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह से भी संबंध होने की जानकारी मिली है। इस बारे में उनसे पूछताछ अभी जारी है। बता दें कि एम्फैटेमिन तथा मेथाक्वालोन का इस्तेमाल दवाई के तौर पर भी होता है, लेकिन एनडीपीसी अधिनियम के तौर पर भारत में यह प्रतिबंधित है।

chat bot
आपका साथी