International Border : बीएसएफ ने फिर अवैध रूप से भारत में प्रवेश की कोशिश कर रहे 4 बांग्लादेशियों को पकड़ा

International Border उत्तर 24 परगना जिले से होकर भारत में घुसने की कर रहे थे कोशिश। 153वीं बटालियन के जवानों ने शुक्रवार रात को पकड़ा। पकड़े लोगों में 3 पुरुष व एक महिला है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 07:45 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 07:45 PM (IST)
International Border : बीएसएफ ने फिर अवैध रूप से भारत में प्रवेश की कोशिश कर रहे 4 बांग्लादेशियों को पकड़ा
International Border : बीएसएफ ने फिर अवैध रूप से भारत में प्रवेश की कोशिश कर रहे 4 बांग्लादेशियों को पकड़ा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले से एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय सीमा को अवैध रूप से पार कर भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे चार बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है। बीएसएफ की ओर से शनिवार को एक बयान में बताया गया कि  इन चारों को बीएसएफ की घोजाडांगा सीमा चौकी इलाके से 153वीं बटालियन के जवानों ने शुक्रवार रात को पकड़ा।

पकड़े गए लोगों में 3 पुरुष व एक महिला है। इनमें 45 वर्षीय बांग्लादेशी महिला रहीबा बीबी एवं उसके दो बेटे जिनमें एक की उम्र 18 व दूसरे की 16 है, के अलावा एक अन्य युवक मोहम्मद अलीम (20) शामिल है। रहीबा बीवी बांग्लादेश के खुलना जिले जबकि अलीम नातोर जिले का रहने वाला है। 

सभी कोलकाता में राजमिस्त्री का काम करते हैं

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ में रहीबा बीवी व उसके बेटों ने खुलासा किया कि वे सभी कोलकाता में राजमिस्त्री का काम करते हैं। कुछ दिनों पहले वे तीनों अपने परिवार से मिलने के लिए बांग्लादेश आए थे और अब वे सभी एक अज्ञात बांग्लादेशी दलाल की मदद से वापस कोलकाता आ रहे थे। उनमें से प्रत्येक ने बांग्लादेश से भारत आने के लिए दलाल को 10,000 बांग्लादेशी टका दिए थे।

सीमा को पारकर अलीम चेन्नई जाने वाला था

वहीं, मोहम्मद अलीम ने खुलासा किया कि वह बांग्लादेश में दर्जी के रूप में काम करता है। उसने बताया कि उसके मामा फारुक ने उसे दर्जी के काम के लिए चेन्नई जाने के लिए कहा। उनके चाचा पहले से ही चेन्नई में काम कर रहे है। अज्ञात बांग्लादेशी दलाल को सीमा पार कराने के लिए उसने 20,000 बांग्लादेशी मुद्र दिए थे। सीमा को पार कर वह चेन्नई जाने वाला था लेकिन बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया। 

चारों नागरिकों को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंपा

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गए चारों बांग्लादेशी नागरिकों को उचित कागजी कार्यवाही के बाद बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) को सौंप दिया गया है।बीएसएफ ने साथ ही बीजीबी से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि कोई भी बांग्लादेशी नागरिक अवैध रूप से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार नहीं करें उसका वह ध्यान रखें, ताकि अंतर्राष्ट्रीय सीमा की पवित्रता को कायम रखा जा सके।

chat bot
आपका साथी