इंफ्लीफ्लेक्स ने जीता राइज प्रीमियर लीग का पहला संस्करण, खिताबी मुकाबले में एचडीएफसी को 2-0 गोल से हराया

इंफ्लीफ्लेक्स राइज प्रीमियर लीग (आरपीएल) के पहले संस्करण में चैंपियन टीम बनी है। रविवार को राइज स्पोर्ट्स रिपब्लिक टाउनशिप में हुए खिताबी मुकाबले में इंफ्लीफ्लेक्स ने एचडीएफसी को 2-0 गोल से हरा दिया। विजयी टीम की तरफ से अनिकेत ने पहला व उदय ने दूसरा गोल किया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:45 PM (IST)
इंफ्लीफ्लेक्स ने जीता राइज प्रीमियर लीग का पहला संस्करण, खिताबी मुकाबले में एचडीएफसी को 2-0 गोल से हराया
चैंपियन टीम के साथ मर्लिन ग्रुप के प्रबंध निदेशक साकेत मोहता, अभिनेत्री राइमा सेन व अन्य।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : इंफ्लीफ्लेक्स राइज प्रीमियर लीग (आरपीएल) के पहले संस्करण में चैंपियन टीम बनी है। रविवार को राइज स्पोर्ट्स रिपब्लिक टाउनशिप में हुए खिताबी मुकाबले में इंफ्लीफ्लेक्स ने एचडीएफसी को 2-0 गोल से हरा दिया। विजयी टीम की तरफ से अनिकेत ने पहला व उदय ने दूसरा गोल किया। अनिकेत को सर्वोच्च गोल स्कोरर के पुरस्कार से नवाजा गया। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल आठ गोल किए, वहीं इंफ्लीफ्लेक्स के अर्घ्य को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर आफ द टूर्नामेंट' घोषित किया गया।

एचडीएफसी के ब्रेंडन को सर्वोत्तम गोलकीपर का पुरस्कार मिला। विजयी व उपविजयी टीम को ट्राफी के साथ क्रमश: 50,000 व 25,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया।मर्लिन ग्रुप के प्रबंध निदेशक साकेत मोहता व बांग्ला फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री राइमा सेन ने पुरस्कार प्रदान किए।

गौरतलब है कि इस कार्पोरेट फुटबाल लीग में 16 टीमों ने हिस्सा लिया था। टूर्नामेंट के अलावा महिला फुटबालरों के बीच प्रदर्शनी मैच का भी आयोजन किया गया था। 16 टीमें चार ग्रुपों में बंटी थीं। प्रत्येक ग्रुप में चार टीमें शामिल थीं।।बंगाल के चार पूर्व जाने-माने फुटबालर मानस भट्टाचार्य विश्वजीत भट्टाचार्य, प्रशांत बनर्जी और कृष्णेंदु राय एक-एक ग्रुप के मेंटर की भूमिका में थे।

मर्लिन ग्रुप के प्रबंध निदेशक साकेत मोहता ने बताया-'कोलकाता हमेशा से ही विभिन्न खेलों का होम ग्राउंड रहा है और फुटबाल बंगाल का सबसे मशहूर खेल है। राज्य में खेल संबंधी पर्याप्त आधारभूत संरचना की कमी है। इसे दूर करने के लिए मर्लिन ग्रुप की तरफ से राइज स्पोर्ट्स रिपब्लिक टाउनशिप नामक आवासीय टाउनशिप की स्थापना की गई है, जहां क्रिकेट, फुटबाल, बास्केटबाल, बैडमिंटन, स्क्वाश, टेनिस समेत विभिन्न खेलों के लिए बेहतरीन आधारभूत संरचना उपलब्ध है।'

chat bot
आपका साथी