India-Bangladesh Border : बीएसएफ ने सीमा से तस्करी की जा रही 1870 याबा की नशीली गोलियां जब्त

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास नशीले पदार्थों की तस्करी को नाकाम किया है। तस्कर एक पैकेट को फेंक भारतीय गांव चंद्रपारा की ओर भागने में सफल। खोलकर तलाशी ली तो उसमें से 1870 याबा टैबलेट्स बरामद किया गया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:19 PM (IST)
India-Bangladesh Border : बीएसएफ ने सीमा से तस्करी की जा रही 1870 याबा की नशीली गोलियां जब्त
बयान में बताया गया कि जब्त याबा टैबलेट्स की भारतीय बाजार में कीमत करीब नौ लाख 35 हजार आंकी है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास नशीले पदार्थों की तस्करी को नाकाम करते हुए 1870 याबा टैबलेट्स (एक प्रकार की नशीली दवा) जब्त की है। प्रतिबंधित याबा टैबलेट्स की अवैध तरीके से बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया कि जब्त याबा टैबलेट्स की भारतीय बाजार में कीमत करीब नौ लाख 35 हजार रुपये आंकी गई है। 

तस्कर एक पैकेट को फेंक भारतीय गांव चंद्रपारा की ओर भागने में सफल 

बयान मुताबिक, 26 नवंबर को सीमा चौकी चापघाटी, 78वीं बटालियन सेक्टर मालदा के अंतर्गत जवानों ने भागीरथी नदी के एक क्रॉसिंग पॉइंट पर एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि को देखा। जवानों द्वारा चुनौती दिए जाने पर तस्कर एक पैकेट को फेंक भारतीय गांव चंद्रपारा की ओर भागने में सफल रहा। 

खोलकर तलाशी ली तो उसमें से 1870 याबा टैबलेट्स बरामद किया गया

जवानों ने जब पैकेट को खोलकर उसकी तलाशी ली तो उसमें से 1870 याबा टैबलेट्स बरामद किया गया। बीएसएफ ने आगे कानूनी कार्रवाई के लिए जब्त की गई याबा टैबलेट्स को पुलिस स्टेशन सुति को सौंप दिया है।अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए ये तस्करी कर बांग्लादेश ले जाया जा रहा था

गौरतलब है कि चालू वर्ष 2020 के दौरान अब तक दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ जवानों ने 37,522 याबा टैबलेट्स जब्त करने में सफलता हासिल की है, जब अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए इसकी तस्करी कर बांग्लादेश ले जाया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी