तालिबानी शासन के बीच आज कोलकाता में भारत-अफगानिस्तान के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच

दोनों देशों के बीच सद्भावना बढ़ाने के उद्देश्य से किया गया है इसका आयोजन। भारत-अफगानिस्तान के बीच बेहद पुराने व मजबूत रिश्ता रहा है। रिश्ते को मजबूत करने के लिए इस क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।क्रिकेट देशों के बीच संबंध मजबूत करने का एक सशक्त व प्रभावी माध्यम है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 02:04 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 02:04 PM (IST)
तालिबानी शासन के बीच आज कोलकाता में भारत-अफगानिस्तान के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच
कोलकाता में भारत-अफगानिस्तान के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। अफगानिस्तान में तालिबान के शासन के बीच आज कोलकाता में भारत-अफगानिस्तान के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच सद्भावना बढ़ाने के उद्देश्य से कोलकाता के क्लब तरुण महल की ओर से ढाकुरिया इलाके में इस क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया है। क्लब के अधिकारी-सदस्य व स्थानीय अफगान युवक यह क्रिकेट मैच खेलेंगे।

क्रिकेट मैच शुरू होने से पहले दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाया जाएगा। रक्षाबंधन पर्व का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें स्थानीय महिलाएंं अफगान युवकों को राखी बांधेंगी। क्रिकेट मैच के दौरान ऑल इंडिया पख्तून जिरगा-ए-हिंद की अध्यक्ष यासमीन निगार खान विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगी।

क्लब के एक अधिकारी ने बताया कि भारत-अफगानिस्तान के बीच बेहद पुराने व मजबूत रिश्ता रहा है। उस रिश्ते को और मजबूत करने के लिए इस क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया है। क्रिकेट देशों के बीच संबंध मजबूत करने का एक सशक्त व प्रभावी माध्यम है। अफगानिस्तान इस समय बुरे दौर से गुजर रहा है लेकिन हमें उम्मीद है कि वहां हालात ठीक हो जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी