स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस ने कोरोना योद्धाओं एवं मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित कर बढ़ाया हौसला

चन्दननगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को कोरोना से लड़ रहे अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं के साथ मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 07:11 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 07:11 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस ने कोरोना योद्धाओं एवं मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित कर बढ़ाया हौसला
स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस ने कोरोना योद्धाओं एवं मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित कर बढ़ाया हौसला

राज्य ब्यूरो, कोलकाता:  बंगाल के हुगली जिले में चन्दननगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को कोरोना से लड़ रहे अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं के साथ मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कमिश्नरेट के अंतर्गत रिसड़ा थाने की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने गरीब एवं असहाय सैकड़ों लोगों के बीच अनाज भी बांटे। इस मौके पर पर चन्दननगर कमिश्नरेट के डीएसपी (हेड क्वार्टर) सुव्रत गांगुली, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त विजय कृष्ण मंडल, रिसड़ा नगरपालिका के प्रशासक विजय सागर मिश्रा, रिसड़ा थाना के प्रभारी प्रबीर दत्ता आदि के साथ कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

पिछले पांच  महीनों से कोरोना महामारी से लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को सर्वप्रथम थाना की ओर से सम्मानित किया गया। इसके बाद इलाके के दसवीं एवं 12वीं कक्षा में अव्वल नंबर से उत्तीर्ण हुए छात्र- छात्राओं को पुलिस अधिकारियों ने सम्मानित किया। पुलिस अधिकारी सुब्रत गांगुली ने कहा कि कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करके उनके आत्मबल को और मजबूत करने का हम लोगों ने प्रयास किया है। आज पूरा देश कोरोना  महामारी से जूझ रहा है। ऐसी परिस्थिति में चिकित्सक, नर्स, सफाई कर्मी एवं एंबुलेंस चालक आदि लोगों की भूमिका की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। वहीं, विजय सागर मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल में जिस प्रकार से हम लोगों को चिकित्सक, नर्स एवं एंबुलेंस चालक के अलावा सफाई कर्मियों का साथ मिला है उसे देखकर पूरा विश्वास है कि कोरोना से जंग हम लोग जरूर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि थाने के अधिकारी एवं पुलिस कर्मियों ने इलाके के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करके आने वाले पीढ़ी का गौरव बढ़ाया है। मुझे पूरा विश्वास है कि  पुलिस की ओर सम्मानित हुए  छात्र- छात्राओं की पढ़ाई और उनके जज्बे में पहले की तुलना में और जोश बढ़ेगा।

chat bot
आपका साथी