Fake Vaccination Case: फर्जी वैक्सीनेशन मामले में आयकर ने महानगर सहित कई स्थानों पर मारा छापा

Fake Vaccination Case फर्जी वैक्सीनेशन मामले में आयकर विभाग ने कोलकाता व आसपास के जिलों में यह तलाशी अभियान चलाया। इससे पहले भी कोलकाता पुलिस व ईडी की टीम की ओर से फर्जी वैक्सीनेशन मामले में कार्रवाई की गयी थी।

Babita KashyapSat, 11 Sep 2021 07:22 AM (IST)
फर्जी वैक्सीनेशन मामले में आयकर विभाग की जांच शुरू

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। फर्जी वैक्सीनेशन मामले में आयकर विभाग की टीम ने भी अब जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की ओर से कोलकाता व आसपास के जिलों में यह तलाशी अभियान चलाया गया है। इससे पहले कोलकाता पुलिस व ईडी की टीम की ओर से फर्जी वैक्सीनेशन मामले में कार्रवाई की गयी थी। आयकर सूत्रों की माने तो इस मामले में आय से अधिक संपत्ति व अघोषित आय के मद्देनजर यह छापामारी की गयी है।

फर्जी वैक्सीनेशन मामले में फर्जी आईएएस देवांजन देव के घर तथा उसके सहयोगियों के आवास पर छापामारी की गयी। इन स्थानों में हाजरा, न्यू अलीपुर, हेस्टिंग्स, अमृत लाल मुखर्जी रोड, चित्तरंजन एवेन्यू, हुसैनपुर रोड, मदुरदाहा, नेताजी नगर, दुर्गाचरण डॉक्टर रोड, कसबा, न्यू मार्केट एरिया, धर्मतल्ला आदि स्थानों में दिन भर तलाशी अभियान चलाया गया। सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग के हेड क्वार्टर दिल्ली से दिए गए निर्देश के मुताबिक यह कार्रवाई की गयी। इन लोगों के आवासों से अघोषित आय व अघोषित सम्पत्ति का पता चला है। भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए गए हैं। आरोप है कि करोड़ों का लेन-देन हुआ है।

वहीं एक फर्जी आईएएस होने के बावजूद उसकी महीने का आमदनी लाखों में थी। जिन लोगों ने उसे रुपए दिए हैं, उनके खिलाफ भी आयकर की टीम अब कार्रवाई करेगी। कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं। यह छापामारी देर रात तक चली। इस मामले में करोड़ों की अघोषित आय का पता आयकर की टीम को चला है।

  बाइक सवार बदमाशों ने व्यवसायी से रुपये से भरा बैग झपट कर फरार हो गए

-पश्चिम मिदनापुर जिला अंतर्गत दासपुर में एक व्यक्ति से बाइक सवार बदमाशों द्वारा डेढ़ लाख रुपये से भरा एक बैग छीन कर फरार हो जाने की एक घटना सामने आयी है। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छिनतई की यह घटना दासपुर थाना अंतर्गत वैकुंठपुर गांव में रहने वाले मोहन साव नामक एक व्यक्ति के साथ हुयी है। वह व्यक्ति पेशे से एक व्यवसायी है। दोपहर वह घाटाल के एक बैंक से डेढ़ लाख रुपये निकाल कर बस से अपने गांव लौट रहा था। बस से उतर कर वह पैदल अपने घर की ओर जा रहा था, लेकिन इसी बीच बाइक सवार बदमाशों ने उसके पास से रुपये से भरा बैग झपट कर तुरंत फरार हो गए। दिनदहाड़े हुयी छिनतई की इस घटना से लोगों में आतंक व्याप्त हो गया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर जाकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि छिनतई करने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस विभिन्न जगहों पर दबिश दे रही है। जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.