बांग्लादेश में हिंसा के मद्देनजर भाजपा सांसद ने पीएम को पत्र लिख जल्द सीएए लागू करने की मांग की

भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार ने पीएम मोदी से हिंदुओं की रक्षा करने की अपील की। बांग्लादेश में पूजा पंडालों व मंदिरों में हमले के बाद इस्कान समेत कई मंदिरों पर हमले और हत्या के खिलाफ बंगाल में काफी आक्रोश है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:12 PM (IST)
बांग्लादेश में हिंसा के मद्देनजर भाजपा सांसद ने पीएम को पत्र लिख जल्द सीएए लागू करने की मांग की
बांग्लादेश में हिंसा के मद्देनजर भाजपा सांसद ने पीएम को पत्र लिख जल्द सीएए लागू करने की मांग की

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में पूजा पंडालों व मंदिरों में हमले के बाद इस्कान समेत कई मंदिरों पर हमले और हत्या के खिलाफ बंगाल में काफी आक्रोश है। बंगाल से भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार  ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर बांग्लादेश में सनानत धर्म के लोगों पर हमले की निंदा की है और हिंदुओं की रक्षा के लिए जल्द से जल्द संशोधित नागरिकता कानून(सीएए) लागू करने की मांग की।

दूसरी ओर, आज ही कोलकाता के रासमणि एवेन्यू में हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया। मंगलवार को भाजपा सहित अन्य हिंदू समर्थित संगठन विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में विरोध मार्च निकाला और प्रदर्शन किया। हिंसा के खिलाफ इस्कान ने विश्व के 150 देशों में 23 अक्टूबर को प्रदर्शन करने की घोषणा की गई है।

बंगाल के राणाघाट लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा कि बांग्लादेश में मेरे हिंदू भाई-बहन संकट में हैं, उन्हें जिहादी ताकतों के हाथों गंभीर उत्पीड़न का शिकार होना पड़ रहा  है। सनातन धर्म में सबसे बड़े त्योहारों में तोड़फोड़ की गई। मूर्तियों को तोड़ा गया। हिंदू भाइयों को मारा गया। माता-बहनों का सम्मान लूटा गया। हम कब तक इस जुल्म को सहेंगे? आप दुनिया के सभी हिंदू समाजों के रक्षक हैं। मैं आपसे विनती करता हूं कि कृपया इस कठिन समय में बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ खड़े होकर उनकी रक्षा करें।

उन्होंने लिखा कि आपसे मेरा विनम्र निवेदन है, भारत में सीएए जल्द लागू करें और दुनिया भर के हिंदुओं की रक्षा करें। आज पूरा सनातन समाज आपसे मदद की मांग कर रहा है। अगर सही और कठोर कदम नहीं उठाए गए तो  बंगाल में जिहादी ताकतों का मनोबल बढ़ेगा और वे यहां भी उत्पीड़न कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी