Election 2019: प बंगाल में मोदी ने कहा- दीदी की कथनी और करनी में अंतर, ममता बनर्जी नई पीढ़ी को धोखा दे रही हैं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दीदी की कथनी और करनी में काफी अंतर है। बंगाल में वे जो कुछ भी कर रही हैं और जो भी कह रही हैं उसमें कोई मेल नहीं नजर आ रहा है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 06 May 2019 03:08 PM (IST) Updated:Mon, 06 May 2019 03:08 PM (IST)
Election 2019: प बंगाल में मोदी ने कहा- दीदी की कथनी और करनी में अंतर, ममता बनर्जी नई पीढ़ी को धोखा दे रही हैं
Election 2019: प बंगाल में मोदी ने कहा- दीदी की कथनी और करनी में अंतर, ममता बनर्जी नई पीढ़ी को धोखा दे रही हैं

खड़गपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर से स्पीड ब्रेकर की उपाधि देते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में जिस तरीके से विकास कार्य होने चाहिए थे, वैसा नहीं हो पाया है और इसका एकमात्र कारण राज्य की मुख्यमंत्री का स्पीड ब्रेकर होना है। ममता बनर्जी की कहती कुछ हें और करती कुछ हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को विजय संकल्प रैली के तहत पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत तमलुक संसदीय क्षेत्र में शामिल हल्दिया स्थित हल्दिया टाउनशिप हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित भाजपा की चुनावी जनसभा में मौजूद थे। हेलीपैड ग्राउंड में मौजूद समर्थकों की विशाल भीड़ को संबोधित करते करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष की गठबंधन को फेल करार देते हुए कहा कि भाजपा और उनके खिलाफ तैयार किया गया विपक्ष का गठबंधन चुनाव के पहले ही टूट गया। सब अपनी डफली और अपना राग अलाप रहे हैं, लेकिन हमें देश के मान की रक्षा करनी है। आतंकवाद का सफाया करना है। हमें विकास चाहिए और और हम विकास अवश्य करेंगे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि दीदी की कथनी और करनी में काफी अंतर है। बंगाल में वे जो कुछ भी कर रही हैं और जो भी कह रही हैं, उसमें कोई मेल नहीं नजर आ रहा है। ममता बनर्जी यहां की नई पीढ़ी को धोखा दे रही हैं। उन्होंने सत्ता में रहने के लिए वामो और कांग्रेस से हाथ मिला लिया है। प्रधानमंत्री ने सत्ताधारी टीएमसी पर बंगाल में सिंडीकेट राज चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में ट्रिपल टैक्स लागू है अर्थात तृणमूल, तोलाबाजी और टैक्स।

यहां जोगाई-माधाई का सिंडिकेट राज चल रहा है। 15 मिनट के संक्षिप्त भाषण में उन्होंने कहा कि सिंडिकेट वाले बाहुबल से भय दिखाकर निरीह जनता का मुंह बंद कर देते हैं। राज्य में गणतंत्र ही नहीं है। जनता भी सब देख रही है।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता उन्हें मुंहतोड़ जवाब अवश्य देगी। केंद्र में फिर से कमल खिलने वाला है। मोदी एक बार फिर से आ रहा है। बंगाल में भी हम उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। हम यहां विकास लाएंगे। उन्होंने कहा कि हमने हल्दिया से इलाहाबाद तक जलपथ शुरू किया। इस दिशा में और भी कार्य जारी है। इस जलपथ के शुरू होने से अर्थव्यवस्था मजबूत होंगी और उद्योग-धंधे फलेंगे-फूलेंगे, जिससे सभी का फायदा होगा।

जानकारी हो  कि पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हल्दिया में प्रस्तावित सभा के लिए सुबह 8.30 बजे का समय बताया गया गया था, लेकिन प्रधानमंत्री कलाईकुंडा से हेलीकॉप्टर द्वारा दोपहर 12.35 बजे सभास्थल पर पहुंचे और लगभग 12.55 बजे उन्होंने अपना संबोधन शुरू किया। लगभग 15 मिनट के भाषण के पश्चात वे 1.20 बजे वहां से रवाना हो गए। सभा में तमलुक के दलीय प्रार्थी सिद्धार्थ नस्कर व कांथी के दलीय प्रार्थी देवाशीष सामंत के अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, विश्वप्रिय रायचौधरी आदि भी शामिल थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी