कोलकाता के केष्टोपुर झोपड़पट्टी में लगी भयावह आग, 50 से अधिक झोपड़ियां खाक

दमकल के 15 इंजनों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक आग ने झोपड़पट्टी में रहने वालों का सब कुछ खाक में मिला दिया था। रात में आग बुझाने पहुंचे दो दमकलकर्मी घायल हो गए।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:44 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:44 PM (IST)
कोलकाता के केष्टोपुर झोपड़पट्टी में लगी भयावह आग, 50 से अधिक झोपड़ियां खाक
खाने की दुकान में सिलेंडर फटने से लगी आग, दो दमकलकर्मी घायल

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता के पास स्थित केष्टोपुर स्थित झोपड़पट्टी में कल देर रात भयावह आग लग गई। इससे 50 से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। दमकल के 15 इंजनों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक आग ने झोपड़पट्टी में रहने वालों का सब कुछ खाक में मिला दिया था। रात में आग बुझाने पहुंचे दो दमकलकर्मी घायल हो गए। रात में सूचना मिलने के बाद दमकल मंत्री सुजीत बसु मौके पर पहुंचे और झोपड़पट्टी के लोगों को राहत का आश्वासन दिया है।

आधी रात को जब सभी सो रहे थे तो अचानक हुए विस्फोट की आवाज से केष्टोपुर के शतरूपा पल्ली निवासी जाग गए और इलाके में आग जलता देखा।झोपड़ी में कई खाने के स्टॉल और एक साइकिल गैरेज थे। इसके अलावा, कई झोपड़ियों में रहने वाले लोग थे। निवासियों का दावा है कि एक खाने की दुकान में सिलेंडर फट गया और आग पूरी झोपड़ी में फैल गई। लोगों ने तुरंत दमकल को सूचना दी। सबसे पहले दमकल की छह गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। बाद में आग पर काबू पाने के लिए एक-एक करके कुल 15 इंजन भेजे गए। तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। सुबह तक झोपड़ियों में आग की लपटें उठ रही थी।

आग बुझाने में दो दमकलकर्मी घायल

आग बुझाने के दौरान सिलेंडर फटने से दो दमकलकर्मी घायल हो गए। उनके हाथ जल गए। उनका इलाज स्थानीय अस्पताल में किया गया। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। प्रारंभिक अनुमान है कि सिलेंडर फटने के कारण आग लगी है।

बता दें कि शतरूपा इलाके में कम से कम 50 झोपड़ियां थीं। झोपड़ी में साइकिल की दुकान में रखी कई साइकिलें आग में जलकर राख हो गईं। फर्नीचर की दुकान, चाय की दुकान और सैलून सभी जलकर खाक हो गए। कुछ निवासियों ने कहा कि उनकी अलमारी में कुछ कीमती सामान भी जल गया है। हालांकि इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

chat bot
आपका साथी