हाईकोर्ट ने उच्च प्राथमिक शिक्षकों के पद के लिए नियुक्ति पत्र देने पर लगाई रोक, जारी रहेगी साक्षात्कार की प्रक्रिया

कलकत्ता हाईकोर्ट ने उच्च प्राथमिक शिक्षक के पद के लिए नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक लगा दी है। अदालत ने मंगलवार को कहा कि साक्षात्कार की प्रक्रिया जारी रहेगी हालांकि अभी किसी की नियुक्ति नहीं हो सकती है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 07:28 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 07:28 PM (IST)
हाईकोर्ट ने उच्च प्राथमिक शिक्षकों के पद के लिए नियुक्ति पत्र देने पर लगाई रोक, जारी रहेगी साक्षात्कार की प्रक्रिया
साक्षात्कार की प्रक्रिया जारी रहेगी, हालांकि अभी किसी की नियुक्ति नहीं हो सकती

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कलकत्ता हाईकोर्ट ने उच्च प्राथमिक शिक्षक के पद के लिए नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक लगा दी है। अदालत ने मंगलवार को कहा कि साक्षात्कार की प्रक्रिया जारी रहेगी, हालांकि अभी किसी की नियुक्ति नहीं हो सकती है। गौरतलब है कि गत 16 जुलाई को शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने घोषणा की थी कि 19 जुलाई से काउंसिलिंग शुरू होगी। कई बैचों में साक्षात्कार चार अगस्त तक कोविड नियमों के अनुसार आयोजित  किए जाएंगे।

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा था कि कुल 14,339 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इंटरव्यू के लिए 15,406 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी। इस दिन न्यायमूर्ति सुब्रत तालुकदार और न्यायमूर्ति सौगत भट्टाचार्य की खंडपीठ ने कहा कि नियुक्ति पत्र अदालत की अनुमति के बिना नहीं दिया जा सकता है, हालांकि, नौकरी के लिए साक्षात्कार में कोई बाधा नहीं है। साक्षात्कार प्रक्रिया के अंत में डेटाबेस तैयार करने की आवश्यकता होती है। इसमें उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता व लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में मिले अंक होंगे।

गौरतलब है कि उच्च माध्यमिक शिक्षकों के पद पर नियुक्ति को होने वाले इंटरव्यू के लिए जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में अनियमितता को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच में मामला किया गया है।

chat bot
आपका साथी