Fire News: कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग से भारी नुकसान

कोलकाता के भीड़-भाड़ वाले बड़ाबाजार इलाके में देर शाम एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग लग गई। दमकल के 15 इंजनों की मदद से काफी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया गया। आग से भारी नुकसान की खबर है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:55 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:03 PM (IST)
Fire News: कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग से भारी नुकसान
कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राजधानी कोलकाता के भीड़-भाड़ वाले बड़ाबाजार इलाके में सोमवार देर शाम एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग लग गई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। दमकल के 15 इंजनों की मदद से काफी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया गया। आग से भारी नुकसान की खबर है। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने इमारत को समय रहते खाली करा लिया, जिससे इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना के बाद पहले दमकल की पांच गाड़ियों को तुरंत घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया।आग की भयावहता को देखते हुए बाद में 10 और इंजनों को मौके पर भेजा गया। मध्य कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में नंदराम मार्केट के सामने वाली एक इमारत की पहली मंजिल पर यह आग लगी थी।

दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा, “आग पर देर रात पूरी तरह से काबू पा लिया गया। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थों की मौजूदगी होने के कारण हमारे अधिकारियों को आग बुझाने में कठिनाई का सामना करना पड़ा।” राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बसु व कोलकाता नगर निगम के प्रशासक मंडल के अध्यक्ष फिरहाद हकीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया।गौरतलब है कि रविवार को भी बड़ाबाजार के एमजी रोड स्थित कपड़े की एक गोदाम में आग लग गई थी।

संकरी गली होने के कारण आग बुझाने में हुई कठिनाई

कोलकाता नगर निगम के प्रशासक व परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि संकरी गली होने के कारण आग बुझाने में दमकल कर्मियों को थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ा। लेकिन समय पर दमकल कर्मी पहुंचे और आग बुझाने की प्रक्रिया शुरू कर दी। इसके कारण आग बहुत विकराल नहीं हो सकी। स्थानीय लोगों ने बताया कि चार मंजिली इस कमर्शियल बिल्डिंग में प्लास्टिक के खिलौने, राखी तैयार करने की सामग्री, प्लास्टिक मैटेरियल एवं केमिकल की कई दुकानें हैं।‌

देर शाम एक बंद दुकान के अंदर से काफी तेज काला धुआं निकलते देख लोगों को आग लगने का पता चला। फिर तुरंत दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई और मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने गैस कटर की मदद से गोदाम के मेन गेट पर शटर को काटकर आग बुझाने का काम शुरू किया।

chat bot
आपका साथी