भारत-बांग्लादेश सीमा पर बालों की तस्करी, BSF ने रंगे हाथ पकड़ा तस्‍कर

बंगाल के नदिया जिले में सीमा चौकी गोंगरा इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा (Indo Bangladesh Border) पर बालों की तस्‍करी करते हुए एक तस्‍कर को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से छह किलोग्राम बाल जब्‍त किए गए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:47 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:47 AM (IST)
भारत-बांग्लादेश सीमा पर बालों की तस्करी, BSF  ने  रंगे हाथ पकड़ा तस्‍कर
छह किलोग्राम बालों के साथ पकड़ा गया तस्कर

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत बीएसएफ के सतर्क जवानों ने बंगाल के नदिया जिले में सीमा चौकी गोंगरा इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को नाकाम करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि उसे छह किलोग्राम बालों के साथ पकड़ा गया जिसकी बांग्लादेश में वह तस्करी की कोशिश कर रहा था। बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि 19 अप्रैल को सीमा सुरक्षा बल की खुफिया शाखा को सीमा चौकी गोंगरा के इलाके से मानव बालों की तस्करी होने की सूचना मिली, जिसके आधार पर जवानों ने राणाबंद गोंगरा मार्ग पर केला बागान में घात लगायी।

 रात लगभग आठ बजे उस मार्ग पर एक मोटरसाइकिल आती दिखाई दी, जिसकी पूर्व मिली सूचना के अनुरूप पहचान होने पर उसे रोका गया तथा तलाशी लेने पर मानव बालों से भरा बैग जब्त कर उसे गिरफ्तार कर  लिया।प्रारंभिक पूछताछ करने पर गिरफ्तार व्यक्ति ने अपनी पहचान हफीजुल मल्लिक, गांव-पश्चिम पारा, डोमपुकुरिया, थाना- चपरा जिला- नदिया बताई। आगे उसने बताया कि वह मजदूरी का काम करता है और छोटी- मोटी तस्करी भी करता है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को जब्त किए गए सामान के साथ पुलिस थाना चपरा में आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए सौंप दिया गया है।

 गौरतलब है कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही है। जिससे इस प्रकार के अपराधों में लिप्त व्यक्तियों और दलालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कुछ पकड़े जा रहे हैं और उन्हें कानून के मुताबिक दंडित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी