ग्रुप कैप्टन अभिषेक शुक्ला ने बैरकपुर वायुसेना स्टेशन के कमांडिंग अफसर का पदभार संभाला

ग्रुप कैप्टन शुक्ला डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कालेज (वेलिंग्टन) से प्रशिक्षण और शिक्षा प्राप्त की है। भारतीय वायु सेना की फ्लाइंग ब्रांच में वे शामिल हुए थे।ग्रुप कैप्टन शुक्ला को 5700 घंटे से ज्यादा का वायु सेना के विभिन्न हेलीकॉप्टर व एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) में उड़ान भरने का अनुभव है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:47 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:47 AM (IST)
ग्रुप कैप्टन अभिषेक शुक्ला ने बैरकपुर वायुसेना स्टेशन के कमांडिंग अफसर का पदभार संभाला
बैरकपुर वायुसेना स्टेशन के कमांडिंग ऑफिसर का पदभार संभालने के मौके पर परेड की सलामी लेते ग्रुप कैप्टन अभिषेक शुक्ला।

जागरण संवाददाता, कोलकाता। ग्रुप कैप्टन अभिषेक शुक्ला ने मंगलवार, 22 जून को कोलकाता से सटे बैरकपुर स्थित वायुसेना स्टेशन के कमांडिंग अफसर का पदभार संभाल लिया। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। ग्रुप कैप्टन शुक्ला से पहले यह जिम्मेदारी एयर कोमोडोर केके गुरांव संभाल रहे थे।

कोलकाता में रक्षा जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर कोविड नियमों का पालन करते हुए औपचारिक परेड का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि ग्रुप कैप्टन शुक्ला डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कालेज (वेलिंग्टन) से प्रशिक्षण और शिक्षा प्राप्त की है। भारतीय वायु सेना की फ्लाइंग ब्रांच में वे शामिल हुए थे।

ग्रुप कैप्टन शुक्ला को 5700 घंटे से ज्यादा का वायु सेना के विभिन्न हेलीकॉप्टर व एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) में उड़ान भरने का अनुभव है। वह एक योग्य उड़ान प्रशिक्षक हैं और टेस्ट पायलट भी रहे हैं। ग्रुप कैप्टन शुक्ला इससे पहले यूनाइटेड नेशन मिशन के अंतर्गत कांगो में भी अपनी सेवा दे चुके हैं और उन्हें प्रतिष्ठित वायुसेना मेडल भी मिल चुका है। 

chat bot
आपका साथी