West Bengal : राज्य में कॉलेजों में स्नातक कक्षाएं दो नवंबर से होंगी शुरू

राज्य में कॉलेजों में स्नातक कक्षाएं दो नवंबर से शुरू होंगी राज्य स्तरीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और उच्चतर शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के बीच हुई बैठक फैसला कॉलेजों में अक्टूबर में नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद दो नवंबर से कक्षाएं शुरू होंगी।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:48 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:53 AM (IST)
West Bengal : राज्य में कॉलेजों में स्नातक कक्षाएं दो नवंबर से होंगी शुरू
बंगाल में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के बीच बैठक

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में रविवार को राज्य स्तरीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और उच्चतर शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के बीच हुई एक बैठक में कॉलेजों में दो नवंबर से स्नातक (यूजी) की कक्षाएं शुरू करने का फैसला किया गया।

कॉलेजों में अक्टूबर में नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद दो नवंबर से कक्षाएं शुरू होंगी। डिजिटल बैठक में शामिल हुए एक प्रमुख विश्वविद्यालय के कुलपति ने बताया कि यह फैसला किया गया है कि नवंबर के आखिरी सप्ताह में संभव नहीं होने की स्थिति में स्नातकोत्तर (पीजी) की कक्षाएं एक दिसंबर से आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने बताया कि स्नातक और पीजी, दोनों कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से होंगी और संबद्ध शैक्षणिक संस्थान इसके तौर-तरीकों का खाका तैयार करेंगे।

बंगाल में रविवार को राज्य स्तरीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और उच्चतर शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के बीच हुई एक बैठक में कॉलेजों में दो नवंबर से स्नातक (यूजी) की कक्षाएं शुरू करने का फैसला किया गया। उच्चतर शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि एक अन्य अहम फैसले के तहत विश्वविद्यालयों ने विभिन्न पीजी पाठ्यक्रमों के तहत 80 फीसद सीटें उन छात्रों के लिये सुरक्षित रखने का निर्णय किया है, जिन्होंने विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक की पढ़ाई की है या स्नातक की पढ़ाई उसी विश्वविद्यालय (जैसे कि यादवपुर विश्वविद्यालय) से की है। हालांकि, शिक्षा मंत्री ने बैठक के बाद कॉल किये जाने पर कोई जवाब नहीं दिया। 

संतूर महानायक पंडित शिव कुमार शर्मा ने कहा- कुछ अदृश्य दैवीय शक्तियों ने जीवन भर मेरा मार्गदर्शन किया

एक अक्टूबर से शुरू होगी हेरिटेज क्रूज राइड, स्टीमर से कोलकाता के ऐतिहासिक घाटों की सैर

chat bot
आपका साथी